''ऑपरेशन गंगा मिशन'': यूक्रेन में फंसे 3000 से अधिक भारतीय लौटे भारत

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2022 - 05:12 PM (IST)

गोराया (मुनीश बावा): भारत मूल के बहुत से लोग जोकि यूक्रेन की यूनिवर्सिटियों में पढ़ाई, व्यापार आदि के लिए यूक्रेन में रह रहे थे। रूस के साथ यूक्रेन मसले के कारण उनमें से भी बहुत से नौजवान लड़के और लड़कियों इस मसले कारण यूक्रेन में फंस चुके हैं। भारत सरकार की तरफ से ऑपरेशन गंगा मिशन के अंतर्गत यूक्रेन में फंसे सभी भारतीयों को यूक्रेन से वापिस लाया जा रहा है और भारत वापिस लाने का सारा खर्चा भारत सरकार की तरफ से उठाया जा रहा है। 

यह भी पढ़ेंः चुनावी नतीजों से पहले सट्टा बाजार गर्म, पंजाब में इस पार्टी की सरकार बनने का दावा

PunjabKesari

केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने जानकारी देते कहा इसी लड़ी के अंतर्गत आज तकरीबन 15 फ्लाइटों द्वारा 3000 हजार से अधिक भारतीयों को बुडापेस्ट (हंगरी) सुरक्षित भारत वापिस लाया गया और उनमें से एक फ्लाइट का स्वागत करने का मौका भारत सरकार ने केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश को दिया जिसमें 183 भारतियों को बुडापेस्ट (हंगरी) के द्वारा सुरक्षित भारत वापिस लाया गया। सोम प्रकाश ने प्रधानमंत्री की कार्यशैली बारे बताते कहा कि नरेन्दर मोदी जी की तरफ से सरगर्मियां तेज करने कारण ही यूक्रेन में फंसे भारतीय सुरक्षित भारत वापिस लौट रहे हैं। इससे पहले ही चार केंद्रीय मंत्रियों की तरफ से यूक्रेन के साथ लगते देशों में विशेष तौर पर पहुंच कर उन देशों के रास्ते भारतीय लोगों को सुरक्षित भारत वापिस लाने के लिए मीटिंगें हो चुकी थीं।

यह भी पढ़ेंः यूक्रेन से बलटाना पहुंची रिया ने सुनाई आपबीती, 'सायरन बजते ही सहम जाते थे दिल...

PunjabKesari

सोम प्रकाश ने दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच कर यूक्रेन में फंसे 183 भारतियों के बुडापेस्ट (हंगरी) के द्वारा सुरक्षित भारत पहुंचने पर उनका स्वागत किया और उनका हाल-चाल पूछा। इसके अलावा उनकी तरफ से फ्लाइट क्रू सदस्यों का भी बहुत-बहुत धन्यवाद किया गया और यूक्रेन से सुरक्षित भारत वापिस आए सभी भारतीयों के परिवार को बधाई दी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News