Operation Vigil के दौरान पुलिस को मिली बड़ी सफलता, बरामद हुआ ये सामान

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2023 - 10:12 AM (IST)

चंडीगढ़: नश तस्करों और समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध चलाए गए 2 दिवसीय विशेष ऑप्रेशन ‘ओ.पी.एस. विजिल’ के दौरान पंजाब पुलिस ने राज्य भर में समाजविरोधी तत्वों और नशा तस्करों के विरुद्ध 177 एफ.आई.आर. दर्ज कर बड़ी सफलता हासिल की है।

इस बहु-आयामी चैकिंग और एरिया डोमीनेशन प्रोग्राम के लिए डी.जी.पी. पंजाब गौरव यादव पूरी पंजाब पुलिस फोर्स का नेतृत्व करने के लिए कल खुद लुधियाना बस स्टैंड पहुंचे थे। पंजाब पुलिस हैडक्वार्टर के ए. डी. जी. पी./आई.जी.पी. रैंक के अधिकारी भी आप्रेशन की निजी तौर पर निगरानी करने के लिए अपने निर्धारित पुलिस जिलों में मौजूद रहे थे। सी.पीज./एस.एस.पीज को इस आप्रेशन के लिए कम से कम 75 प्रतिशत पुलिस बल शामिल करने के निर्देश दिए गए थे।   इस संबंधी विशेष डी.जी.पी. लॉ एंड ऑर्डर अॢपत शुक्ला ने बताया कि पुलिस टीमों द्वारा 2.5 किलोग्राम हैरोइन और 3 क्विंटल से अधिक पोस्त बरामद करने के अलावा अन्य नशीले पदार्थ, फार्मा ड्रग्स और भारी मात्रा में अवैध शराब और लाहन बरामद किया गया। गजेटिड रैंक के अधिकारियों की निगरानी अधीन 17,500 से अधिक पुलिस कर्मियों ने राज्यभर के 185 रेलवे स्टेशनों, 230 बस स्टैंडों, 1198 होटलों, सरायों और 715 बजारों, मॉल्स की चैकिंग की। 3405 संदिग्ध व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। 

आम लोगों के लिए कम से कम असुविधा को सुनिश्चित बनाते हुए संदिग्ध वाहनों/ व्यक्तियों की व्यापक चैकिंग के लिए राज्य में 79 अंतर्राज्यीय और 318 अंतॢजला हाईटैक नाके भी लगाए गए। पुलिस टीमों ने 1596 वाहनों के चालान करने के साथ-साथ 60 वाहन जब्त भी किए।  पुलिस टीमों ने 6233 गुरुद्वारों, 2376 मंदिरों, 517 चर्चों और 425 मस्जिदों की सुरक्षा का भी जायजा लिया, जिससे यह भी सुनिश्चित बनाया जा सके कि सभी स्थानों पर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए गए हैं और यह अच्छी तरह से काम कर रहे हैं।  स्पैशल डी.जी.पी. अर्पित शुक्ला ने बताया कि उक्त राज्य स्तरीय ऑप्रेशन चलाने का उद्देश्य लोगों में विश्वास बढ़ाने के साथ-साथ समाज विरोधी तत्वों पर नकेल कसने के लिए पुलिस की मौजूदगी को बढ़ाना है। उन्होंने आगे कहा कि इस 2 दिवसीय ऑप्रेशन के दौरान पुलिस टीमों ने राज्यभर में कम से कम 221 फ्लैग मार्च भी निकाले।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News