बिजली किल्लत पर फरमान जारीः पंजाब में साप्ताहिक शैड्यूल के तहत बंद रखनी पड़ेगी ‘इंडस्ट्री’

punjabkesari.in Sunday, May 15, 2022 - 09:53 AM (IST)

जालंधर (पुनीत): बिजली की मांग में लगातार बढ़ौतरी दर्ज की जा रही है, जिससे निपटने के लिए पावरकॉम ने इंडस्ट्री को बंद रखने हेतु साप्ताहिक शैड्यूल निर्धारित किया है, जिसके तहत पंजाब में अलग-अलग दिन इंडस्ट्री बंद रखनी पड़ेगी ताकि मांग को संतुलित किया जा सके और पावरकटों का बोझ न पड़े।

इस क्रम में लुधियाना की इंडस्ट्री को बंद रखने के लिए शैड्यूल को 2 भागों में बांटा गया है। वैस्ट लुधियाना सर्कल के अधीन आने वाली इंडस्ट्री की सप्लाई सोमवार को बंद रहेगी जबकि ईस्ट लुधियाना व सब-लुधियाना सर्कल के तहत मंगलवार को बंद रहेगी। पटियाला, संगरूर, बरनाला सर्कल में बुधवार को बंद घोषित किया गया है।

नॉर्थ जोन में वीरवार जबकि मोहाली सर्कल शुक्रवार, रोपड़ सर्कल शनिवार को बंद रहेगा। बार्डर वैस्ट जोन के लिए रविवार का दिन निर्धारित हुआ है। वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि यह प्रयास बिजली की मांग व सप्लाई में संतुलन बनाएगा। इस शैड्यूल में आने वाले समय में बदलाव भी किया जा सकता है। ऐसे हालात में इंडस्ट्री को पहले मैसेज भेजकर सूचित कर दिया जाएगा। इंडस्ट्री का कहना है कि बंद से फर्क नहीं पड़ता। विभाग को इंडस्ट्री में निर्विघ्न सप्लाई देनी चाहिए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News