बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, एक बार फिर बॉर्डर पर मिला पाकिस्तानी ड्रोन

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2024 - 02:22 PM (IST)

पंजाब डेस्क: अनूपगढ़ जो कि राजस्थान का सीमावर्ती इलाका है, वहां से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक ड्रोन और हेरोइन की भारी खेप बरामद की गई है।

जानकारी के अनुसार इसके बारे में तब पता चला जब एक किसान अपने खेत में काम कर रहा था। काम करते जब उसकी नजर अचानक खेत में गिरे हुए एक अज्ञात वस्तु पर पड़ी, जो बाद में जांच में एक पाकिस्तानी ड्रोन निकला। ड्रोन के साथ हेरोइन की बड़ी खेप पड़ी थी। हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभलग 15 करोड़ बताई जा रही है। शीघ्र इसकी सूचना पुलिस को दी गई। जिसे मौके पर आकर पुलिस ने कब्जे में ले लिया। 

PunjabKesari

इससे पता चलता है कि तस्कर भी नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए अत्याधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह पहली बार ऐसा नहीं हुआ है। पहले भी कई बार तस्कर ऐसी हरकतें कर चुके हैं। वह ड्रोन की मदद से हथियार और नशीले पदार्थ भारतीय सीमा में गिराने की कोशिश करते हैं। बीएसएफ की सतर्कता की वजह से उनकी ये साजिश इस बार विफल हो गई, लेकिन इससे यह भी स्पष्ट होता है कि सीमा पार तस्कर लगातार नई-नई तरकीबों का प्रयोग कर रहे हैं। बीएसएफ द्वारा इस तरह की घटनाओं के बारे में स्थानीय लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News