पंजाब के स्कूलों में नई Timings को लेकर परेशान हुए Parents, जानें क्यों..

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 10:33 AM (IST)

लुधियाना (विक्की) : पंजाब सरकार द्वारा स्कूलों के समय में किए गए बदलाव के बाद जहां विद्यार्थी और अध्यापकों को तो काफी राहत मिली है। लेकिन स्कूलों के समय बदलने के बाद कई कामकाजी पैरेंट्स को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सबसे ज्यादा दिक्कत उन पैरेंट्स को है जो  दोनों ही नौकरी करते हैं और उनके घर में बच्चों की देखभाल करने वाला कोई भी नहीं है।  ऐसे अभिभावकों के लिए समय में की गई तब्दीली परेशानी का सबब बन गई है। ऐसे अभिभावकों का कहना है कि उन्हें सुबह 9 बजे से पहले अपने काम पर पहुंचना होता है। ऐसे में उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि वह अपने बच्चों को कहां छोड़कर जाएं। 

हालत यह हैं कि स्कूल समय बदलने के बावजूद भी शहर के विभिन्न  स्कूलों में आज भी  अभिभावक अपने बच्चों को लगभग 9 बजे या इससे कुछ समय  पहले ही स्कूल छोड़ गए। गुरु नानक पब्लिक स्कूल मॉडल टाउन एक्सटेंशन की प्रिंसिपल मोना सिंह ने बताया कि उनके स्कूल में भी कुछ बच्चे समय से पहले पहुंच रहे हैं , हालांकि स्कूल 10 बजे ही शुरू हुआ था। उन्होंने कहा कि स्कूल बच्चों की सुरक्षा के लिए वचनबद्ध है अगर कोई ऐसा बच्चा स्कूल में आता है तो उसकी सुरक्षा के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं और सम्बंधित स्टाफ को भी इस बारे में निर्देश जारी कर दिए गए हैं।  प्रिंसिपल मोना सिंह ने कहा कि स्कूल लगने के समय के लिए सरकारी दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है लेकिन पैरेंट्स की परेशानी भी जायज है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News