पंजाब सरकार बेअदबी के मामले को सही तरीके से पेश करने में विफल रही : बाजवा

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2019 - 09:51 AM (IST)

चंडीगढ़ (स.ह.): कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने पंजाब की अपनी ही पार्टी की सरकार की आलोचना करते हुए राज्य के बरगाड़ी और अन्य स्थानों पर 2015 में हुई गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले से ‘गलत तरीके से’ निपटने का आरोप लगाया। 

इस मामले में राज्य की अमरेन्द्र सरकार पहले से ही विपक्ष के विरोध का सामना कर रही है। बेअदबी के तीन मामलों को केंद्रीय जांच ब्यूरो से वापस लेने के राज्य सरकार के फैसले के बाद जांच एजैंसी द्वारा राज्य सरकार के इस कदम की छानबीन करने की मांग करने के 2 दिन बाद बाजवा का यह बयान आया है।

एजैंसी ने मोहाली में विशेष अदालत को यह बताया था कि एक बार सी.बी.आई. को जांच सौंपे जाने के बाद इसे वापस लेने का कोई वैधानिक प्रावधान नहीं है। राज्यसभा सदस्य और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाजवा ने राज्य सरकार पर अपने पूरे अढ़ाई साल के कार्यकाल के दौरान धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी में शामिल आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने में ‘असफल’ होने का आरोप लगाया। बाजवा ने शनिवार को कहा, ‘‘इस मामले से तरीके से नहीं निपटा गया। यह सही दिशा में नहीं जा रहा है।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले बेअदबी के आरोपियों को जेल भेजे जाने का वादा किया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News