सिविल अस्पताल में मरीज परेशान, इस चीज की कमी ने मचाया हाहाकार

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 07:05 PM (IST)

पंजाब डेस्क: पंजाब के लुधियाना के सिविल अस्पताल से एक खबर सामने आई है, जहां काफी लोग दुविधा में दिखाई दिए। दुविधा का कारण टेस्टिंग लेब से समय पर रिपोर्ट न आना बताया गया है। बता दें कि शुक्रवार सुबह से लेकर शनिवार शाम तक लगभग 250 से 300 मरीजों की रिपोर्ट टेस्टिंग लैब में पेडिंग पड़ी हैं।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार बीते दिन यानि 19 जुलाई को सुबह 5 बजे से रात्रि 8 बजे तक माइक्रोसॉफ्ट के ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले दुनियाभर के 95% कंप्यूटर ठप पड़ गए थे। बता दें कि आज सुबह भी काफी मरीज अपनी रिपोर्ट के लिए अस्पताल आए, लेकिन उन्हें कुछ हासिल नहीं हुआ। बता दें कि ऐसा हाल सिर्फ कृष्णा लैब का ही नहीं, बल्कि काफी संस्थानों का था। 

जानकारी के अनुसार लैब के इंचार्ज का कहना है कि सिस्टम ठीक होने के बाद सभी मरीजों का काम हो जाएगा, उन्हें सिर्फ धैर्य रखना होगा। इस साफ्टवेयर अपडेट की वजह से दुनियाभर की फ्लाइट, ट्रेन, हॉस्पिटल, बैंक, डिजिटल पेमेंट, स्टॉक एक्सचेंज, टीवी चैनल से लेकर सुपर मार्केट जैसी जरूरी सेवाओं की गति धीमी हो गई है, लेकिन सबसे ज्यादा असर एयरपोर्ट पर देखने को मिला है। इस वजह से दुनियाभर में करीब 4,295 फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News