बढ़ सकता है खतरा! दूसरे राज्यों के मरीज भी पंजाब के अस्पतालों में हो रहे भर्ती

punjabkesari.in Tuesday, Apr 27, 2021 - 01:44 PM (IST)

पंजाब: पिछले कुछ दिनों से दिल्ली व अन्य राज्यों की भयानक तस्वीरें सामने आ रही हैं। कहीं ऑक्सीजन न मिलने से लोग तड़प रहे हैं तो कहीं लोगों की मौत हो रही है। कहीं शमशानघाट भरे हुए हैं तो कहीं पार्किंग में रख कर शवों का अंतिम दाह संस्कार किया जा रहा है। इस मामले में पंजाब के हालात अभी कुछ हद तक ठीक हैं लेकिन यह कब तक ठीक रहेंगे, इसकी कोई गारंटी नहीं है। पंजाब में वायरस का प्रकोप बढ़ रहा है और यह थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच अगर पंजाब के हालतों की बात करें तो बीते दिन भी 6020 तक संक्रमित मामले सामने आए है। वहीं 100 लोगों की मौत होने की पुष्टि हो हुई है।स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी इन आंकड़ों को अगर प्रशासन और लोगों की लापवाही का नतीजा कहा जाए तो कुछ गलत नहीं होगा। 

ये भी पढ़े: GNDU ने रचा एक और इतिहास, दुनिया के शीर्ष विश्वविद्यालयों में शामिल
क्या पंजाब भी बन जाएगा दिल्ली जैसा?

आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में इस समय ऑक्सीजन संकट के बीच 380 मरीजों की मौत हो गई। ऐसे में ऑक्सीजन की कमी भी अस्पतालों को और परेशानियों में डाल रही है। इसी बीच बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि दिल्ली से कई लोग अपने साथियों या रिश्तेदारों की मदद से पंजाब के अस्पतालों में कोरोना इलाज करवाने के लिए आ रहे है। ऐसे मामले लुधियाना में अब तक देखने को मिल रहे है और रोजाना इसकी तादाद भी बढ़ती जा रही है। दूसरी और जालंधर में भी ऐसे मामले देखने को मिले है। आपको बता दें कि पंजाब में बढ़ते संक्रमित मामलों के कारण बेड और ऑक्सीजन की भारी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अगर यही हालत रहे तो पंजाब में भी दिल्ली जैंसे हालात बन सकते है।

ये भी पढ़े: आंगनबाड़ी वर्कर्स ने पुलिस को दिया चकमा, कैबिनेट मंत्री की कोठी पर पहुंच किया प्रदर्शन
जानकारी के लिए आपको बता दें कि कोरोना संकट अपने पूरे पांव पसार रहा है। पंजाब में बाकी राज्यों के मुकाबले सबसे अधिक मृत्यु दर रिकॉर्ड की जा रही है। आंकड़ों को देखते तो पंजाब में 11 अप्रैल से 17 अप्रैल तक 1.55 प्रतिशत मृत्यु दर दर्ज की गई है, जो बाकी राज्यों की तुलना में कई गुना डराने वाली है। ऐसे में अगर यही हालत रहे तो पंजाब भी दिल्ली की तरह कोरोना की गिरफ्त में आ सकता है। इसलिए सावधान रहें औऱ अपनी और अपने परिवार को लेकर एहतियात बरतें। मास्क और सोशल डिस्टेसिंग का इस्तेमाल ही हमें इस महामारी से बचाने में अहम भूमिका निभा सकता हैं।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News