गंदे पानी की दुर्गंध से निकल रहा लोगों का दम, जलभराव दे रहा बिमारियों को न्यौता

punjabkesari.in Sunday, Aug 23, 2020 - 11:15 AM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): शहर के टांडा रोड के साथ लगते पटेल नगर के निवासी पिछले कई सालों से कालोनी में जमा गंदे बरसाती पानी के जलभराव से लोग खासे परेशान हैं। हैरानीवाली बात है कि न्यू मॉडल टाऊन जहां से यह गंदा पानी हर साल पटेल नगर व बस्सी जानां में जमा होती है के लिए टांडा मेन रोड के साथ भंगी चो तक मुख्य सडक़ में नाली व्यवस्था भी है लेकिन अनदेखी की वजह से बरसात होने पर न्यू मॉडल टाऊन का गंदा पानी सडक़ को पार कर पटेल नगर व बस्सी जानां में जमा हो जाता है। रविवार को पटेल नगर मुहल्ले के मास्टर गुरदीप सिंह कलेर, प्यारे लाल, अमोलक राम सैनी, ठेकेदार दौलत सिंह, अश्विनी शर्मा, मास्टर हरजीत सिंह, रंजीत सिंह, दिलासा राम राठौड़, सुखविन्द्र कौर, सुरेन्द्र सैनी, अंजना मिश्रा, मनविन्द्र कौर, रंजीत कौर किरण, राजरानी शर्मा, जसवीर कौर ने कहा कि गंदा पानी जमा होने से तेज व बदबूदार दुर्गंध आती है, जिससे मुहल्ले के लोगों  को परेशानी का सामना करना पड़ रहा  है।

दुर्गंध के माहौल के बीच अब बीमारी फैलने का डर
पटेल नगर वैलफेयर सोसाइटी के प्रधान मास्टर गुरदीप सिंह कलेर, सचिव अमोलक राम सैनी, महासचिव तेजेन्द्र सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष ठेकेदार दौलत सिंह, उपाध्यक्ष मास्टर हरजीत सिंह व अश्विनी शर्मा, संयुक्त सचिव रंजीत सिंह कलेर ने कहा कि नगर निगम की तरफ से टांडा रोड के दोनों ही तरफ पानी के बहाव के लिए नालियां बनी हुई है जिसपर लोगों ने मिट्टी डाल पानी के बहाव के रास्ते को जाम कर दिया है। पानी के बहाव को जाम करने की वजह से अब पिछले काफी समय से न्यु मॉडल टाऊन का बरसाती पानी मेन रोड को पार कर पटेल नगर व बस्सी जानां में प्रवेश कर जाया करती है जिससे जगह-जगह बरसात के बाद भी गंदा पानी जमा हो जाया करती है। इस गंदे पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से हमेशा गंदा पानी जमा रहता है वहीं बारिश होने पर गंदा पानी सडक़ पर जमा हो जाता है जिससे राह चलते लोग को इस सडक़ से गुजरना भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस गंदे पानी के जलजमाव से हमेशा दुर्गंध का माहौल बना रहता है जो कई बीमारियों के फैलने का डर बना रहता है। 

PunjabKesari
जिला प्रशासन व नगर निगम समस्या से दिलाए निजात
गंदे पानी से उठ रहे तेज बदबदार दुर्गंध से परेशान लोगों ने जिसा प्रशासन व नगर निगम से अपील किया है कि बरसात के दिनों में न्यू मॉडल टाऊन से निकलने वाले बरसाती गंदे पानी को बाजवा पेट्रोल पंप के पास स्ट्रांग ड्रैन से जोड़ा जाए या भंगी चो की तरफ डाली गई पाईप में इस पानी को डालने की व्यवस्था करे। उन्होंने कहा कि भंगी चो व पेट्रोल पंप के पास हैवी ड्रैन वाली नाला से जहां मुहल्ले वासियों को उम्मीद जगी थी अब बरसात के दिनों में लोगों को परेशानी नहीं होगी लेकिन नाला का निकासी सही नहीं रहने के कारण गंदा पटेल नगर निवासियों के लिए परेशानी का सबब बनकर रह गया है। इसके अलावा गंदे पानी पर पलने वाले मक्खी मच्छरों के कारण कॉलोनी में भयानक बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ हैं। लोगों ने उक्त समस्या के जल्दी हल की मांग करते कहा कि यदि समस्या का जल्द ही हल न किया गया तो उनको तीखा संघर्ष करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News