Ludhiana : इस इलाके के लोगों को घर छोड़ अब रहना होगा फ्लैटों में, जाने वजह

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 12:58 PM (IST)

लुधियाना (हितेश):  रेलवे द्वारा किला रायपुर से लेकर लुधियाना तक की लाइन को डबल करने के लिए जो प्रोजेक्ट शुरू किया गया है, उसे पूरा करने के लिए जहां शहर के विभिन्न हिस्सों में स्थित रेलवे क्रॉसिंग को कई दिनों तक बंद रखा जा रहा है। वहीं धुरी लाइन के नजदीक इस प्रोजेक्ट के आड़े आ रहे मकानों को हटाने का पहलु रेलवे के लिए सिरदर्द बन गया है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें : Punjab के इस गांव के लोगों को खाली करने पड़ेंगे घर, जारी हुआ नोटिस

इस मुद्दे पर डीसी ऑफिस में हुई मीटिंग के दौरान चर्चा की गई है। जहां विधायक अशोक पराशर पप्पी के साथ नगर निगम कमिश्नर भी मौजूद थे। इस दोरान रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि रेलवे लाइन को डबल करने के प्रोजेक्ट में धुरी लाइन के नजदीक स्थित 31 मकान आड़े आ रहे हैं, जहां तक इन मकानों को हटाने का सवाल है, उसका लोग विरोध कर रहे हैं और फ्लैटों में शिफ्ट होने के लिए भी तैयार नहीं है। इस संबंध में मकानों में रह रहे लोगों के प्रतिनिधि द्वारा उन्हें हटाने की बजाय कोई और विकल्प तलाश करने की मांग की गई।

हालांकि रेलवे के अधिकारियों ने इस तरह की संभावना से इंकार कर दिया है, लेकिन फिर भी डीसी द्वारा इस संबंध में रिपोर्ट देने के लिए एसडीएम की ड्यूटी लगाई गई है। उधर, इन लोगों को मकानों के बदले में फ्लैट देने के लिए नगर निगम द्वारा सहमति दे दी गई है जो प्रक्रिया भी शुरू करने के निर्देश डीसी द्वारा दिए गए हैं, जिसमें इन लोगों द्वारा ग्यासपूरा या ढंडारी की बजाय मुंडीया में फ्लैट देने की मांग की गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News