Gurdaspur: सुअर फार्म की बदबू से परेशान लोग, प्रशासन से लगाई गुहार

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2024 - 07:48 PM (IST)

दीनानगर,(हरजिंदर सिंह गोराया)- पंजाब सरकार द्वारा दीनानगर हलके के अंतर्गत आने वाले गांव सद्दा में करोड़ों रुपये की लागत से एक सरकारी सुअर फार्म का निर्माण किया गया था, लेकिन आज इस सुअर फार्म की गंध सीमा से परे है। 

इस बारे में बात करते हुए आसपास के घरों के लोग काफी परेशान हो रहे हैं, गांववासी सुखजिंदर सिंह सद्दा, कुलवंत सिंह अजीत, सिंह दलीप सिंह, मनदीप सिंह, दिलबाग सिंह, जसविंदर सिंह जस्स, अवतार सिंह, बेअंत सिंह, सतिंदर सिंह, लखविंदर कौर, सुखविंदर कौर, जसविंदर कौर, कुलविंदर कौर आदि ने बताया कि इस फार्म से आने वाली बेहद दुर्गंध के कारण हमारे बच्चे और हमारे जानवर बीमार हो रहे हैं, लेकिन सरकार और प्रशासन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। 

PunjabKesari

बुरा यह है कि जब लोग सड़क मार्ग से गाहलड़ी गुरुद्वारा साहिब जाते हैं तो सड़क से गुजरने में भी लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों के इस समूह ने कहा कि हमने कई बार राजनीतिक लोगों और प्रशासन को इस बारे में सूचित किया है, लेकिन कोई भी इसमें कोई सुधार नहीं कर रहा है, जिसके कारण लोगों का जीवन मुश्किल हो गया है। इन लोगों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर हमारा जल्द ही समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा और मुख्य मार्ग को जाम कर सरकार व प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएग। दुर्गंध को दूर करने के लिए कोई समाधान निकाला जाए, ताकि कोई बीमारी गांव तक न फैल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News