अनोखी पहल: पंजाब के इस जिले में मास्क पहनने पर ही मिलेगा पेट्रोल और डीजल

punjabkesari.in Saturday, Mar 20, 2021 - 01:52 PM (IST)

संगरूर (बेदी): जिला पुलिस प्रमुख विवेकशील सोनी ने पंजाब केसरी के साथ बातचीत करते हुए कहा कि करोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को मास्क के प्रयोग के बारे में जागरूक करने के लिए पेट्रोल पंपों समेत दूसरे जनतक स्थानों पर मास्क का प्रयोग लाज़िमी किया गया है और इसको यकीनी बनाने के लिए जगह-जगह पर बोर्ड लगाए गए है। ऐसी ही एक पहल संगरूर में की गई है जहां लोगों को बिना मास्क पेट्रोल या डीजल नहीं दिया जाएगा। ये निर्देश जिले के एसएचओ द्वारा जारी किए गए है। इस पहल का मकसद लोगों को बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मामलों के बारे में जागरूक करना है। ताकि एक साल होने बाद भी वो इसके प्रति लापरवाही न बरते।     
PunjabKesari

इस मौके पर जिला पुलिस प्रमुख ने कहा कि तकरीबन एक साल से इस भयानक कोरोना वायरस महामारी ने अपने पैर पसारे हुए है जिसकी वजह से लाखों लोग अपनी जानें गंवा चुके है, पूरे संसार समेत भारत के पंजाब में भी इस बीमारी ने अपना जाल बिछाया हुआ है, परन्तु अभी भी इस बीमारी का पूरी तरह से इलाज नहीं ढूंढा गया। हालांकि इस पर नकेल जरूर कस ली गई है और इसकी वैक्सीन भी आ चुकी है परन्तु पिछले दिनों से मामलों की संख्या भी काफी बढ़ गई है। 

ऐसे में हमें एक बात का ध्यान जरूर रखना चाहिए कि जब भी कहीं बाहर जाते हैं तो सैनिटाइजर का प्रयोग करने के साथ-साथ मुंह और हाथों को पूरी तरह ढक कर रखने की ज़रूरत आज भी है। इसके तहत सेहत विभाग द्वारा रोकथाम के लिए बनाई गई गाइडलाइंस की पालना जरूर करनी चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News