ओलम्पियन बलबीर सिंह सीनियर की तस्वीर केंद्रीय सिख अजायब घर में लगाई जाएगी : भाई लौंगोवाल

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 11:18 AM (IST)

अमृतसर(दीपक): शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने ओलंपिक खेल के दौरान हॉकी में भारत के लिए 3 बार सोने का तमगा जीतने वाले सिख खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर की तस्वीर केंद्रीय सिख अजायब घर में लगाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि बलबीर सिंह सीनियर ने हॉकी में महान प्राप्तियां करके सिख कौम और देश का मान बढ़ाया। उनका जीवन सिक्ख नौजवानों के लिए प्रेरणा स्रोत है।

शिरोमणि कमेटी की तरफ से बलबीर सिंह सीनियर के सत्कार के तौर पर उनकी तस्वीर केंद्रीय सिख अजायब घर में लगाई जाएगी, जिससे आने वाली पीड़ी उनसे सीध प्राप्त कर सकें। इसी दौरान शिरोमणि कमेटी के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने विदेशों से आ रहे पंजाबियों को सरकार की तरफ से महंगे होटलों में एकांतवास करने का नोटिस लेते हुए कहा कि एक तरफ तो पहले ही विदेशों से आ रहे पंजाबी मंहगी टिकटें खरीद रहे हैं, जबकि दूसरी तरफ उनको अलाहदगी के लिए होटलों के बड़े बिल भरने पड़ रहे हैं। यह किसी भी तरह जायज नहीं।

उन्होंने पंजाब सरकार से अपील की कि विदेशों से आ रहे पंजाबियों को शिरोमणि कमेटी की सरायों में रखा जाए। इस कार्य के लिए शिरोमणि कमेटी की तरफ से हर तरह का सहयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा साहिबान में रिहायश और लंगर आदि की बढिय़ा सेवाएं हैं। यहां एकांतवास किए जाने वाले लोगों को कोई मुश्किल नहीं आने दी जाएगी। इसके साथ ही भाई लौंगोवाल ने महंगी हवाई टिकटों संबंधित भारत सरकार के साथ बातचीत करने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मन्त्री हरदीप सिंह पुरी के साथ वह इस मामले को लेकर बात करेंगे और पत्र भी लिखा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News