जहरीली गेहूं का पर्दाफाश: AFSO को गेहूं माफिया ने दी जान से मारने की धमकी

punjabkesari.in Monday, Oct 04, 2021 - 11:39 AM (IST)

अमृतसर (नीरज, इंद्रजीत): अपने ही विभाग के नंगली स्थित गोदाम में रखी जहरीली गेहूं का पर्दाफाश करने वाले ए.एफ.एस.ओ. शिवराज खन्ना को गेहू माफिया ने जान से मारने की धमकी दी है। इस संबंध में शिवराज खन्ना ने डी.सी. सहित पुलिस के उच्च आधिकारियों और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को लिखित शिकायत की है। खन्ना ने कहा कि गेहूं माफिया जिसमें विभाग के कुछ अधिकारी, डीपू होल्डर और एक बड़ा कांग्रेसी नेता शामिल है, वह लगातार उनको जान-माल का नुक्सान करने की धमकी दे रहा है। रास्ते में गोली मारने की धमकी भी कई बार दी गई है। 

खन्ना ने कहा कि उन्होंने शिकायत की थी कि नंगली गोदाम में पड़ी जहरीली गेहूं साफ-सुथरी गेहूं में मिलाने के लिए रखी गई है परन्तु डी.एफ.एस.सी. राज ऋषि मेहरा ने यह बात कह कर मामले को दबा दिया है कि गोदाम में पड़ी 10 हजार बोरी गेहूं खराब है। इसकी रिकवरी संबंधित कस्टोडियन जगविंदर सिंह से की जाएगी। मौजूदा हालात में ऐसा लग रहा है कि गेहूं घोटाला करने वालों को ही इस मामले की जांच सौंप दी गई है।

आनलाइन डिस्ट्रीब्यूशन होने के बावजूद नहीं रुक रहे गेहूं घपले
फूड स्पलाई विभाग की तरफ से की जाने वाली गेहूं की डिस्ट्रीब्यूशन पर नजर करें तो पता चलता है कि पिछले कई सालों से आम जनता को राशन डिपुओं पर मशीन के द्वारा अंगूठा लगा कर डिस्ट्रीब्यूशन की जा रही है परन्तु इस प्रणाली पर गेहूं माफिया हावी है। शहरी इलाकों में भी कई बार खराब गेहूं संबंधित शिकायतें प्रशासन को मिली हैं परन्तु इन शिकायतों पर कोई कार्यवाही नहीं की जाती है। जिला शिकायत निवारण समिति में भी सबसे ज्यादा शिकायतें खराब गेहूं की ही मिली हैं, जिनका निपटारा स्वयं डी.सी. गुरप्रीत सिंह खहरा को करना पड़ा है।

उप-मुख्यमंत्री सोनी ने डी.सी. को दिए ठीक डिस्ट्रीब्यूशन करवाने के आदेश
गोदाम में गेहूं घपलों के लगातार मामले सामने आने के बाद उप-मुख्यमंत्री पंजाब ओ.पी. सोनी ने भी डी.सी. गुरप्रीत सिंह खहरा को ठीक ढंग के साथ डिस्ट्रीब्यूशन करवाने के आदेश दिए हैं। सोनी ने कहा है कि सरकार गरीब जनता को 2 रुपए किलो में या फिर कई बार फ्री में गेहूं बांट रही है। यह मामला सीधा गरीब और जरूरतमन्द परिवारों की सेहत के साथ जुड़ा हुआ है और जनता की सेहत के साथ किसी को भी खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा।

2 रुपए किलो वाली गेहूं के लिए ज्यादातर गरीब लोगों ने ही अपने नीले कार्ड बनवाऐ हुए हैं परन्तु जिस तरह के साथ फूड विभाग के अधिकारी गरीब जनता को जहर बांट रहे हैं और अपनी जेबें भर रहे हैं, वह किसी भी कीमत पर बरदाश्त नहीं किया जाएगा। गरीब जनता का सहारा बनने वाले मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी से मांग की जाती है कि हजारों क्विंटल गेहूं खराब करने वाले और जहरीली गेहूं बांटने वाले आधिकारियों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की जाए और आरोपी आधिकारियों की प्रॉपर्टी को जब्त किया जाए। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News