पुलिस और ड्रग्ज कंट्रोल विभाग ने पकड़ी लाखों की अवैध नशीली दवाइयां

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 08:54 PM (IST)

जालंधर (बुलंद, सुधीर): नशे के खिलाफ पंजाब में शुरु की मुहिम को अमलीजामा पहनाते हुए जालंधर कमिश्नरेट ने ड्रग कंट्रोल विभाग के साथ सांझे आप्रेशन में लाखों रुपए की अवैध नशीली दवाइयां और कई आरोपियों को काबू किया है।

मामले बारे की गई एक प्रैस कांफ्रैंस में पुलिस कमिश्नर प्रवीण सिन्हां, डी.सी.पी. गुरमीत सिंह, डी.सी.पी. राजिंद्र सिंह, सिविल सर्जन,जसप्रीत कौर, एसीपी सर्बजीत राय व एसीपी दलबीर सिंह बुट्टर ने बताया कि 12 जुलाई को बस्ती बावा खेल में एफआईआर नंबर 116 धारा 22-61-85 एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज की गई थी। इसमें तरुण कालिया व नवरतन कालिया को मारुति कार सहित काबू किया गया था। इनसे पूछताछ में 2655 नशीली गोलियां,500 टीके, 42 बिना लेबल सिरप की बोतलें बरामद की गईं थी। इसके बाद ड्रग टीम के साथ पुलिस ने नवरतन कालिया के घर की तलाशी ली जहां से 62 प्रकार की दवाइयां जब्त कीं, जो 1.47 लाख रुपए की थीं। इन दवाइयों को 18-ड्रग एंड कास्मैटिक एक्ट के तहत ड्रग इंस्पैक्टर द्वारा सीज किया गया। 

कमिश्नर सिन्हां ने बताया कि पकड़े गए इन दोनों आरोपियों से पूछताछ के दौरान पता चला कि ये दिलकुशा मार्कीट की मीतू मैडिकल एजैंसी से सारी नशीली दवाइयां लेते थे। जिसके बाद मैडिकल टीम ओर पुलिस टीम ने मीतू मैडिकल एजैंसी दिलकुशा मार्किट में रेड की और 3850 नशीली गोलियां व कैप्सूल बरामद किए। इस मौके पर पुुलिस में मौके पर पकड़े प्रेमनाथ पुत्र मनशा राम कालिया कालोनी जालंधर पर 29-एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Des raj

Recommended News

Related News