पुलिस कर्मचारी गले में मास्क डालकर काट रहे चालान, लोगों ने पूछा इनका चालान कौन काटेगा?

12/4/2020 1:03:42 PM

जीरकपुर (मेशी): कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार और सेहत विभाग सख्त होते जा रहे हैं। इसी के अंतर्गत सरकार और विभाग की तरफ से हिदायतें जारी की जा रही हैं और मास्क न पहनने वालों पर कार्यवाही करते हुए चालान की कीमतों में भी बढ़ावा किया गया है परन्तु इसके बावजूद भी लापरवाह हुए लोग बिना मास्क और सामाजिक दूरी से सड़कों पर जलसा कर घूमते नजर आ रहे हैं, जिस पर कार्यवाही करते सबंधित लोगों के चालान काटे जा रहे हैं।

यहां एक दिलचस्प बात देखने को यह मिली कि बलटाना पुलिस चौंकी के हरमिलाप नगर में रेलवे फाटक के पास पुलिस कर्मचारी विजय सिंह खुद ही बिना मास्क के चालान काटता दिखाई दिया, जबकि मास्क नाक तक लगाना जरूरी है तो ही कोरोना बीमारी से बचा जा सकता है परन्तु इस पुलिस कर्मचारी ने अपने गले में मास्क डाल कर सिर्फ़ एक खानापूर्ति ही की है।

लोगों ने आरोप लगाया कि जब सरकार का पुलिस कर्मचारी ही इस नियम की धज्जियां उड़ा रहा है तो वह मास्क न होने पर लोगों को रोक कर कैसे चालान काट रहा है? जबकि पुलिस कर्मचारियों और अधिकारीयों को सबसे पहले इस नियम की पालना करना उनका नैतिक अधिकार बनता है, तब ही लोगों को इस कानून की पालना करने के लिए जागरूक किया जा सकता है। लोगों ने यह भी कहा कि इस पुलिस कर्मचारी का चालान कौन काटेगा? जब इस संबंधी बलटाना पुलिस चौंकी के एसएचओ कुलवंत सिंह से पूछा तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। 


Tania pathak

Recommended News