19 वारदातों में संलिप्त गैंगस्टर जस्सा 4 साथियों सहित गिरफ्तार

12/10/2019 8:46:56 AM

लुधियाना(महेश): हत्या का प्रयास, लूटपाट, गिरोहबंदी, आर्म्स एक्ट व मारपीट की 19 वारदातों में संलिप्त कुख्यात गैंगस्टर जसप्रीत सिंह उर्फ जस्सा को उसके 4 साथियों सहित गिरफ्तार करके उनके कब्जे से 1 पिस्टल, 2 मैग्जीन, 12 कारतूस, दातर, रॉड व कार बरामद की गई है।

जस्सा नूरवाला रोड के बसंत विहार इलाके का रहने वाला है। उस पर दर्ज 19 मामलों में से 15 अकेले जोधेवाल व शेष जगराओं तथा अन्य थानों में दर्ज हैं। उसके साथियों की पहचान नूरवाला रोड ग्रेवाल कालोनी के राकेश कुमार उर्फ काला ब्राह्मण, न्यू बसंत विहार के नरेश उर्फ लक्की, जिला मोगा के गांव कोकरी बेनीवाल निवासी कुलविंद्र सिंह उर्फ बूटा और मुक्तसर के गिद्दड़बाहा निवासी हरविंद्र सिंह के रूप में हुई है। 

डी.सी.पी. क्राइम सिमरतपाल सिंह ढींडसा ने बताया कि जस्सा के अतिरिक्त काला ब्राह्मण, लक्की गुज्जर व बूटा का भी आपराधिक रिकार्ड है। काला पर हत्या का प्रयास, एन.डी.पी.एस. एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत आधा दर्जन, लक्की पर 7 व बूटा पर 9 केस दर्ज हैं। हरविंद्र का आपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है।  

जस्सा व लक्की कई मामलों में भगौड़े

ढींढसा ने बताया कि आरोपियों को जोधेवाल व क्राइम ब्रांच-1 की पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया है। सब-इंस्पैक्टर अर्शप्रीत कौर व ए.एस.आई. कश्मीर सिंह की टीम ने काराबारा चौक के पास विशेष नाकाबंदी कर रखी थी, तभी खुफिया जानकारी मिली कि बहादुरके रोड सब्जी मंडी के निकट उक्त गैंगस्टर घातक हथियारों से लैस होकर सफेद रंग की कार में बैठ कर पैट्रोल पम्प अथवा किसी फैक्टरी में डकैती डालने के इरादे से इकट्ठे हुए हैं।

इस संबंध में बस्ती जोधेवाल थाने में केस दर्ज किया गया है। आरोपियों को अदालत में पेश करके 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। अदालत ने जस्सा व लक्की को एक-एक मामले मे भगौड़ा घोषित कर रखा था, जबकि 3 केसों में ये पुलिस को वांछित थे।   इन बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि ये मीडिया कर्मियों पर हमला करने से नहीं कतराते हैं। पिछले दिनों इन्होंने सलेम टाबरी व जोधेवाल इलाके में मीडियाकर्मियों पर जान से मारने की नीयत से हमला किया था।


swetha

Related News