पुलिस कमिशनर नौनिहाल सिंह की अधिकारियों को चेतावनी, अपराध हुआ तो जिम्मेदार होगा संबंधित अधिकारी

punjabkesari.in Sunday, Nov 14, 2021 - 11:14 AM (IST)

जालंधर (सुधीर): पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने अधिकारियों को चेतावनी दी कि भ्रष्टाचार, ढीली कारगुजारी और कानून का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध जीरो टॉलरैंस की नीति अपनाई जाएगी। उन्होंने कमिश्नरेट पुलिस में अमन-कानून की स्थिति का जायजा लेने के लिए क्राईम बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्रभावशाली पुलिसिंग को लेकर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के निर्देशों को पूरी तरह लागू करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को सहन नहीं किया जाएगा। पी.सी.आर. सिस्टम को और ज्यादा प्रभावशाली और जवाबदेह बनाने की जरूरत है। इसी तरह शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को भी उचित बनाने की जरुरत है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें : पंजाब में लोगों को सांस लेना हुआ मुश्किल, हवा में घुला जहरीला धुआं

नौनिहाल सिंह ने कहा कि शहर को अपराध मुक्त बनाने, संदिग्ध लोगों व अपराधियों पर नकेल कसने के लिए रात को पुलिस की पैट्रोलिंग व चौकसी और बढ़ाई जाएगी। रात को सभी अधिकारी खुद फील्ड में निकल कर अपने-अपने क्षेत्र में सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेंगे। उन्होंने कहा कि आबकारी एक्ट को उचित ढंग से लागू किया जाए और इसका उल्लंघन करने वालों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जाए। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर क्षेत्र में अपराध हुआ तो उसका जिम्मेदार संबंधित अधिकारी होगा और ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मीटिंग में कमिशनरेट पुलिस के सभी अधिकारी उपस्थित थे।

PunjabKesari

जी.ओ. रैंक के अधिकारियों के लिए करवाया विशेष शूटिंग सैशन

कमिशनरेट पुलिस में तैनात जी.ओ. रैंक के अधिकारियों के कौशल को और निखारने की जरूरत पर जोर देते हुए पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने अधिकारियों के लिए एक विशेष शूटिंग सैशन करवाया । पी.ए.पी. शूटिंग रेंज में आयोजित इस सैशन में सभी जी.ओ. रैंक के अधिकारियों और उनके स्टाफ ने हिस्सा लिया । पुलिस कमिश्नर ने कहा कि सभी अधिकारियों को किसी भी तरह की स्थिति का मुकाबला करने के लिए स्वयं को अपडेट करने की जरूरत है। उन्होंने अधिकारियों को इस सैशन में हिस्सा लेने को कहा जिससे उनकी निशानेबाजी के कौशल को पूरी तरह यकीनी बनाया जा सके। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि जी.ओ. रैंक के अधिकारी कमिश्नरेट पुलिस के फ्रंट लाईन के योद्धा हैं और उनको किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पूरी पुलिस फोर्स के लिए ऐसे सैशन/प्रशिक्षण प्रोग्राम भविष्य में भी जारी रहेंगे। कमिश्नरेट पुलिस को राज्य भर में सबसे बढ़िया बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

यह भी पढ़ेंः शादी से पहले घर में छाया मातम, पंजाबी युवक की अमेरिका में सड़क हादसे में मौत

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News