पुलिस के हाथ लगी कामयाबी, 24 घंटे में सुलझाई लूट की गुत्थी

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 11:17 AM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): 24 घंटे से भी कम समय में स्नेचिंग की एक घटना को कपूरथला पुलिस द्वारा सुलझा लिया गया और चंद घंटों में ही पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लूट के पैसे, 22 नशीली दवाओं के इंजेक्शन, 04 मोबाइल फोन और एक मोटरसाइकिल नंबर PB08B.F.6569 बरामद कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सादिक मोहम्मद पुत्र ताज मोहम्मद निवासी ग्राम सतूर, थाना सदर हरियाणा जिला होशियारपुर, लखविंदर सिंह उर्फ लाली पुत्र संतोख सिंह निवासी ग्राम बोहानी, थाना रावलपिंडी, तहसील फगवाड़ा, कपूरथला और अविनाश मिश्रा पुत्र शिव प्रसाद निवासी मिस्सी छपरा गुठनी, तहसील शिवानी, जिला मैरावा, बिहार के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ेंः बड़ी वारदातः बेअदबी मामले में नामजद डेरा प्रेमी की हत्या

एस.एस.पी कपूरथला हरकमलप्रीत सिंह ने बताया कि बुधवार को कपूरथला पुलिस को मोटरसाइकिल पर कुछ बदमाशों द्वारा एक बुजुर्ग व्यक्ति से जबरन वसूली (1 लाख, 10 हजार रुपए) की शिकायत मिली थी, जब वह बैंक से घर लौट रहा था। तत्काल कार्रवाई करते हुए श्री सरबजीत सिंह बाहिया एस.पी फगवाड़ा, डी.एस.पी फगवाड़ा और प्रभारी सी.आई.ए स्टाफ फगवाड़ा उप-निरीक्षक सिकंदर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची और आई.पी.सी प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। एस.एस.पी ने बताया कि पीड़िता के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया था। 

यह भी पढ़ेंः कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर प्रशासन सतर्क, जारी किए निर्देश

तलाशी के दौरान फगवाड़ा पुलिस को बड़ी सफलता तब मिली जब पुलिस दल गांव दुग्गा स्टेडियम के पास पहुंची, जांच के दौरान दो संदिग्ध बाइक सवारों को रोका और उनके कब्जे से 22 नशीली दवाओं के इंजेक्शन बरामद किए गए। उक्त लड़कों के विरुद्ध तत्काल मामला क्रमांक 68 दिनांक 02-12-2021, धारा 22-61-85 एन.डी.पी.एस. रावलपिंडी जिले कपूरथला में अधिनियम के तहत पुलिस स्टेशन दर्ज किया गया है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया कि 01-12-2021 को जब एक वृद्ध बैंक से पैसे निकालकर गांव जा रहा था तो उसे रोक लिया गया और एक लाख 10 हजार रुपये की नकदी लूट ली गयी थी।  वृद्ध बैंक से पैसे निकाल रहा था, वहीं लखविंदर सिंह उर्फ लाली भी अपना आधार कार्ड बैंक में जमा करा रहा था। उसने बैंक से बाहर आकर साथियों से सलाह-मशविरा किया तो आरोपी ने वृद्ध का पीछा करना शुरू कर दिया। बूढ़ा नंगल खेड़ा रोड के पास पहुंचा तो लखविंदर सिंह मोटरसाइकिल से उतर गया और बूढ़े की शर्ट की जेब फाड़ दी और उससे पैसे लूट कर फरार हो गए थे। आरोपी ने उक्त अपराधों के अलावा अन्य अपराध भी कबूल कर लिए हैं। अक्टूबर 2021 में, उसने राममंडी जालंधर में एक पैदल यात्री से 3,000 रुपये लूट लिए। इस महीने की शुरुआत में, उन्होंने फगवाड़ा रेलवे स्टेशन पर एक मजदूर वर्ग के व्यक्ति से एक मोबाइल फोन और 2,500 रुपये लूट लिए थे।  नवंबर 2021 में उसने होशियारपुर रोड पर एक महिला से पर्स छीन लिया था।  उन्होंने पलाही रोड, फगवाड़ा में एक व्यक्ति से मोबाइल फोन और अर्बन एस्टेट में एक महिला से पर्स भी छीन लिया था। एस.एस.पी ने कहा कि ये दोषी आरोपित लूट को अंजाम देने वाले अपराधी हैं।  आरोपी को स्थानीय अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News