संगरूर लोकसभा उपचुनाव के बाद सोशल मीडिया पर राजनीतिक पार्टियां निशाने पर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 01:53 PM (IST)

संगरूर (विशेष): संगरूर में लोकसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी की हार के बाद सोशल मीडिया पर राज्य सरकार को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। कहा जा रहा है कि इस चुनाव में हार के लिए खुद सरकार के लोग ही जिम्मेदार हैं। सरकार ही नहीं, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा भी पर भी लोग भड़ास निकाल रहे हैं। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि पंजाब सरकार दिल्ली से चलती है, जबकि पंजाब से चलनी चाहिए। पंजाब और दिल्ली में फर्क है लेकिन आम आदमी पार्टी के लोग इसे नहीं समझते। इसके अलावा सोशल मीडिया पर आप की हार का कारण सिद्धू मूसेवाला की हत्या और राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को भी बताया जा रहा है। हत्या के बाद भी पंजाब सरकार ने अहम कदम नहीं उठाया जिसके चलते इसका विरोध भी हो रहा है।

लिखने वाले सोशल मीडिया पर तो यहां तक ​​लिख रहे हैं कि मौजूदा सरकार के लोग में अहंकार आ गया है जिससे वे लगातार जनता से दूर हो रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ता खुद अब पहले की तरह काम नहीं कर रहा है जबकि विधायकों से अब पार्टी में पूछताछ नहीं की जा रही है। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि राज्य में सत्ता में आने के बाद से सरकार ने किसी माफिया को छुआ तक नहीं है। सब कुछ पहले की तरह चल रहा है। सरकार की ओर से कई दावे किए गए हैं लेकिन स्थिति पिछली सरकारों की तरह ही है। वादों को लेकर भी सरकार को घेरा जा रहा है। कहा जाता है कि सरकार ने अब तक अपना कोई भी वादा पूरा नहीं किया है। लोकडाऊन के बाद से लोग स्कूल फीस को लेकर सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। इसके अलावा रेत, कॉलोनियों, कुंवर विजय प्रताप, शराब माफिया, चंडीगढ़ और पंजाब यूनिवर्सिटी सेंटर को सौंपे जाने से लेकर तैनात अधिकारियों पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।

रविवार को सोशल मीडिया पर नतीजों की घोषणा के बाद न सिर्फ आम आदमी पार्टी बल्कि बी.जे.पी., कांग्रेस और अकाली दल पर भी निशाना साधा गया है। लोग मीम्स के जरिए तीनों पार्टियों पर हमले कर रहे हैं। बी.जे.पी. के नेतृत्व से सवाल किए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि यह तीसरा चुनाव है जिसमें मौजूदा नेतृत्व ने हार की हैट्रिक लगाई है। इतना ही नहीं, कांग्रेस पर सवाल उठाया जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू के जाने के बाद भी वह खुद को स्थापित नहीं कर पाई। सुखबीर बादल से अकाली दल को लेकर पूछताछ की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News