मुख्यमंत्री अमरेंद्र की स्वदेश वापसी पर मंत्रिमंडल में खाली पड़े पद को भरे जाने के आसार

punjabkesari.in Sunday, Nov 17, 2019 - 09:36 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की नवंबर के अंतिम सप्ताह में स्वदेश वापसी के बाद पंजाब मंत्रिमंडल में खाली पड़े पद को भी भरे जाने के आसार हैं। मुख्यमंत्री के नजदीकी सूत्रों ने बताया कि लोकसभा चुनाव के बाद नवजोत सिद्धू द्वारा मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से ही लगातार यह पद खाली पड़ा हुआ है तथा बिजली विभाग का कार्यभार भी मुख्यमंत्री ने स्वयं ही संभाला हुआ है। 

लोकसभा चुनाव के बाद से ही लगातार कई वरिष्ठ विधायकों की कोशिश रही कि वे मंत्रिमंडल में अपना स्थान बनाने में कामयाब हो जाएं परन्तु यह मामला लगातार किसी न किसी कारण से लटकता रहा। पहले तो 4 विधानसभा सीटों जलालाबाद, फगवाड़ा, मुकेरियां तथा दाखा विधानसभा सीटों के उप चुनाव आ गए जिस कारण लगभग डेढ़ महीने तक यह कार्य बीच में ही ठप्प रहा। उप चुनाव सम्पन्न होने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में समूची सरकार का ध्यान श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व तथा श्री करतारपुर कॉरिडोर के शुभारंभ की तरफ चला गया। 

मुख्यमंत्री के नजदीकी नेताओं का यह भी मानना है कि संभवत: कैप्टन अमरेन्द्र सिंह विदेश में रहते हुए इस मामले पर गौर कर सकते हैं कि किस विधायक को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाए, क्योंकि अब मंत्रिमंडल में खाली पड़े पद को लेकर भी काफी महीने बीत चुके हैं, इसलिए वह अब इस मामले को अधिक समय तक लटकाना भी नहीं चाहते हैं। 

सूत्रों ने बताया कि संभवत: दिसंबर महीने में मंत्रिमंडल में खाली पड़े पद को भरने का अंतिम तौर पर फैसला भी हो जाएगा। दिसंबर महीना इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि एक तो पंजाब सरकार ने इन्वैस्ट पंजाब इवैंट का आयोजन राज्य में करना है जिसमें राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय कम्पनियों ने भाग लेना है। मुख्यमंत्री इन्वैस्ट पंजाब इवैंट को देखते हुए इंगलैंड में भी कुछ कार्यक्रम करने हैं, जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री ने अपने मुख्य प्रधान सचिव सुरेश कुमार को भी इंगलैंड बुलाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News