कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर ओ.पी. सोनी ने दिए यह आदेश

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 10:37 AM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर (शर्मा, धवन): पंजाब के उपमुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर राज्य में टेस्टिंग और टीकाकरण में तेजी लाने के आदेश दिए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए सोनी ने मौजूदा समय में कोरोना के मामलों की स्थिति का जायजा लिया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मौजूदा समय में राज्य में कोरोना संबंधी टेस्टिंग के पॉजिटिव मामले 0.3 प्रतिशत हैं, जिसमें बीते कुछ दिनों के दौरान वृद्धि हुई है। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अब तक सिर्फ 1 ओमिक्रॉन का मामला सामने आया था, जोकि बिना लक्षणों वाला था और 13 दिन बाद टैस्ट करने पर नैगेटिव पाया गया है।

यह भी पढ़ें : अमृतसर के गुरुद्वारे में लगी भयानक आग, दमकल विभाग की सूझबूझ से टला हादसा

विभाग के प्रमुख सचिव राज कमल चौधरी ने बताया कि विभाग द्वारा कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर पंजाब सरकार द्वारा ‘हर घर दस्तक’ मुहिम के अंतर्गत 12,05,069 घरों का दौरा किया जा चुका है। राज्य में इस समय 84 प्रतिशत को पहली डोज और 44 प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है। उन्होंने बताया कि संभावित लहर के मद्देनजर एल 1 और एल 2 श्रेणी के 7,840 बिस्तर और एल 3 श्रेणी के 977 बिस्तर तैयार किए गए हैं। इसके अलावा 70 के करीब स्वास्थ्य संस्थाओं में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर दिए गए हैं, जिनकी टेस्टिंग भी सफलतापूर्वक कर ली गई है।

यह भी पढ़ें : पंजाब मॉडल पर सिद्धू से खास बातचीत- 6 महीनों में पंजाब न बदल दिया तो मुझे सिद्धू न कहना

सिविल सर्जन अपने इलाकों में ओमिक्रॉन पर नजर रखें 
सोनी ने सिविल सर्जनों से कहा कि वे अपने-अपने जिलों में ओमिक्रॉन की स्थिति पर पूरी तरह से नजर रखें। अपने इलाकों में कोविड टीकाकरण के कार्य में और तेजी लाएं। राज्य के पास कोविड की पर्याप्त डोज उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन का खतरा पिछले कुछ समय के दौरान बढ़ा है जिसे देखते हुए अब सरकारी अस्पतालों में टीका लगवाने के लिए आने वाले लोगों की गिनती बढ़ गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News