PPCB अधिकारी सियासी दबाव के तहत कर रहे हैं काम: संत सीचेवाल

punjabkesari.in Saturday, Jan 12, 2019 - 12:26 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(धीर): पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड को संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने कहा कि उनके अधिकारी सियासी दबाव के तहत काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कीड़ी अफगाना गांव में लगी चड्ढा शूगर मिल के सैंपल भरने में अधिकारियों की ओर से जानबूझ कर देरी की गई है। दूसरी बार भी कार्रवाई चेयरमैन एस.एस. मरवाहा की फटकार के बाद की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि एन.जी.टी. की रिपोर्ट के बाद भी मिल के खिलाफ कार्रवाई करने में देरी की जा रही है। उल्लेखनीय है कि चड्ढा शूगर मिल का सीरे वाला पानी दरिया ब्यास में फैंका जा रहा है। 
Image result for chadha sugar mill
पाइपों के राही फैंक जा रहा है ब्यास दरिया में पानी 
गांव निवासियों ने आरोप लगाया था कि मिल प्रबंधक रात को पाइपों के द्वारा सीरे वाला पानी दरिया ब्यास में फैंक रहे हैं। पहले भी चड्ढा शूगर मिल का सीरा दरिया ब्यास में पडऩे के कारण लाखों जलीय जीवों की मौत हो गई थी, जिसके कारण चड्ढा शूगर मिल को करोड़ों रुपए जुर्माना किया गया था। मिल को सील भी किया गया था। 
Image result for संत सीचेवाल
लैबोरेटरी में भेजे सैंपल
8 जनवरी को चंडीगढ़ में हुई मीटिंग दौरान संत सीचेवाल ने पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के चेयरमैन एस.एस. मरवाहा ने अखबारों में प्रकाशित खबर भी दिखाई कि कैसे दोबारा मिल का गंदा पानी ब्यास दरिया में मिलाया जा रहा है। इस मौके पर चेयरमैन मरवाहा की ओर से एस.ई. रविन्द्र भट्टी की क्लास लगाने के बाद बुधवार को चड्ढा शूगर मिल के सैंपल भरे गए। अधिकारियों ने कहा कि सैंपल लैबोरेटरी में भेज दिए हैं, रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। 

सियासी लोगों ने अधिकारियों के बांधे हाथ 
संत सीचेवाल ने कहा कि मिल के अंदर पांच यूनिट चल रहे हैं और देश की अन्य जगहों पर भी मिल मालिकों के बड़े स्तर पर यूनिट चल रहे हैं। राजनीतिक लोगों के साथ मिल मालिकों की अच्छी सांझ होने के कारण अधिकारियों का साथ मिल रहा है, तभी प्राकृति को इतना बड़ा नुक्सान पहुंचाने के बावजूद भी कोई कड़ी कार्रवाई नहीं हो रही। सियासी लोगों ने अधिकारियों के हाथ बांधे हुए हैं।

Image result for chadha sugar mill

जल्द करेंगे मिल का दौरा: संत सीचेवाल 
संत सीचेवाल ने कहा कि वह जल्द ही मिल का दौरा करेंगे, इससे पहले उनकी एक टीम मिल की प्रत्येक पक्ष से जांच करेगी। इस जांच में देखा जाएगा कि मिल की ओर से रात को कहीं चोरी से गंदा पानी ब्यास दरिया में तो नहीं मिलाया जा रहा। इस पूरी जांच की वीडियोग्राफी की जाएगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News