गुरू नानक देव अस्पताल में प्रशासन की तरफ से खरीदीं पी.पी.ई. किट को ले कर हुआ विवाद

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 07:40 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत शर्मा): गुरू नानक देव अस्पताल प्रशासन की तरफ से खरीदीं गई घटिया क्वालिटी की पी.पी.ई किट को लेकर आज सरकारी मेडिकल कालेज की प्रिंसिपल के दफ़्तर में खूब विवाद हुआ है। मेडिकल विभाग के डाक्टरों ने इन सब किट के लिए सुपरिटेंडेंट को जिम्मेदार ठहराया और साथ ही उसका सोशल बायकॉट कर दिया। विभाग के डॉक्टरों ने स्पष्ट किया है कि जब तक सभी मापदण्डों पर बढ़िया  पी.पी.ई. किट उन को मुहैया नहीं करवाई जातीं तब तक वह किसी भी खरीद सम्बन्धित इंस्पेक्शन में शामिल नहीं होंगे।

जानकारी अनुसार मैंबर पार्लियामेंट की तरफ से गुरू नानक देव अस्पताल की कोरोना आइसोलेशन वार्ड और दूसरे स्टाफ के लिए पी.पी.ई. किटों, मास्क और ओर ज़रूरत का सामान खरीदने के लिए विशेष अनुदान दी गई थी। अस्पताल प्रशासन की तरफ से उक्त अनुदान में से 40 लाख रुपए के करीब पैसे ख़र्च करते हुए 1 हज़ार रुपए के करीब पी.पी.ई किट की खरीद की थी। कई डाक्टरों का किट में पूरा शरीर भी कवर नहीं हो रहा था और कई पूरी तरह से ज़िप भी बंद नहीं हो रही थी। बीते 2 दिनों से डाक्टरों की तरफ से यह किटों पहनने से साफ़ मना कर कर दिया गया था और विभाग की तरफ से तो मैडीकल कालेज की प्रिंसिपल को पीपीई  किट्स सही न होने का हवाला देते पत्र भी लिखा गया था। मीडिया में मामला सामने आने के बाद आज मैडीकल कालेज की प्रिंसिपल डा. सुजाता शर्मा की तरफ से अस्पताल के मैडीकल सुपरडंट डा. रॊमन‌ शर्मा, मैडिसन विभाग के प्रमुख डा. शिवचरन समेत कोरोना आइसोलेशन वार्ड के नोडल अफ़सर डा. सलवान, डा. सतपाल, डा. धंजू को बुलाया गया था।

क्या कहते हैं मैडीकल सुपरिटेंडेंट
इस सम्बन्धित जब अस्पताल के मैडीकल सुपरडंट डा. रॊमन‌ शर्मा के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि उन का किसी के साथ वाद -विवाद नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि पीपीई किट्स को खरीदने के लिए टैकनिकल समिति गठित की गई थी उसके बाद ही खरीद हुई है। इस बारे में दोबारा इंस्पेक्शन की जा रही है। 

क्या कहते हैं मेडिकल कालेज की प्रिंसिपल 
इस संबंधित मेडिकल कालेज की प्रिंसिपल सुजाता शर्मा के साथ संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि आज डाक्टरों की मीटिंग बुलाई गई थी। जिस में अभी तक कोई फ़ैसला नहीं लिया गया है। डॉक्टर सुजाता ने बताया कि यदि पी.पी.ई. किट जिस कंपनी से ली गयी  उसको वापिस उन्हें ये वापिस भेज दीं जाएंगी। उन कहा कि इस मामले को जल्द हल किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News