किसानों के समर्थन में उतरे प्रकाश सिंह बादल ने लौटाया पद्म विभूषण

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 01:59 PM (IST)

चंडीगढ़ः कृषि कानूनों के खिलाफ देश में किसानों का आंदोलन बढ़ता जा रहा है। इसी को देखते हुए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल ने कृषि कानूनों के विरोध में अपना पद्म विभूषण सम्मान वापिस कर दिया है। 
PunjabKesari

 

प्रकाश सिंह बादल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को करीब 3 पन्नों का पत्र लिखते हुए कृषि कानूनों का विरोध किया है। बादल ने लिखा, ‘मैं इतना गरीब हूं कि किसानों के लिए कुर्बान करने के लिए मेरे पास कुछ और नहीं है, मैं जो भी हूं, वो जनता के कारण हूं ,खासतौर पर आम किसान के कारण। आज जब उसने अपने सम्मान से ज्यादा खोया है तो ऐसे में मुझे पद्म विभूषण पुरस्कार रखने का कोई औचित्य नहीं समझ आता।'' वहीं पार्टी ने एक बयान में कहा,‘‘ प्रकाश बादल ने भारत सरकार द्वारा किसानों के साथ की गई धोखाधड़ी, बेरूखी और कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के चल रहे शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक आंदोलन पर सरकार के रुख के विरोध में पद्म विभूषण लौटा दिया है।''

PunjabKesari

किसान आंदोलन आंठवे दिन भी जारी
बता दें कि केन्द्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन बृहस्पतिवार को 8वें दिन भी जारी है, जिसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने अपने सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए हैं और शहर में प्रवेश और निकास के लिए वैकल्पिक मार्गों से आवागमन करने का सुझाव दिया है। आंदोलनरत किसानों ने बुधवार को मांग की कि केन्द्र संसद का एक विशेष सत्र बुलाए और कृषि कानूनों को वापस ले। ऐसा नहीं होने पर उन्होंने दिल्ली में अन्य मार्गों को जाम करने और अतिरिक्त कदम उठाने की धमकी दी है। केन्द्र और किसानों के प्रतिनिधियों की आज दिन में एक अहम जारी है। दिल्ली यातायात पुलिस ने बृहस्पतिवार को अनेक ट्वीट करके लोगों को किसान आंदोलन के कारण सिंघू, लामपुर, औचंदी, चिल्ला तथा अन्य बॉर्डर के बंद होने की जानकारी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News