इंसानियत हुई शर्मसार: गर्भवती महिला के पेट पर टांगें व घुसे बरसाए, हुआ गर्भपात

punjabkesari.in Wednesday, Sep 02, 2020 - 02:16 PM (IST)

अमृतसर (अनजान): गत दिवस तरनतारन के श्मशानघाट में एक ऐसी घटना घटी, जिसके साथ इंसानियत भी शर्मसार होती देखी गई। अमृतसर के जसपाल नगर, सुल्तानविंड रोड की कोमलप्रीत ने प्रैस कांफ्रैंस में पत्रकारों को अपना दुखना सुनाते हुए बताया कि मेरे गर्भ में पल रहे बच्चे का गर्भपात मेरे ससुराल परिवार ने अमृतसर की एक पूर्व पार्षद के पति व दो पुत्रों की शह पर किया।

कोमलप्रीत ने कहा कि मेरी बुआ-सास की मौत हो जाने के कारण में 16 अगस्त 2020 को तरनतारन श्मशानघाट में उसकी अंतिम रस्में पूरी करने के लिए अपने पिता बलविन्द्र्र सिंह बिल्ला, माता नीलम, मेरे दादा अवतार सिंह और दादी चरनजीत कौर के साथ गई। जहां मेरे ससुराल, मेरा पति, देवर, मेरे ससुराल के बड़े भाई और दोनों पुत्र व उनके रिश्तेदारों द्वारा हमलाकर दिया गया और मेरे पेट में पल रहे मेरे बच्चे को जान से मारने की नियत के साथ टांगों-घुसों से बार किए गए। मेरे माता-पिता का सिर फाड़ दिया गया। मेरे पिता का मोबाइल फोन और मेरी माता के टोप्स उतार लिए गए और ककारों की बेअदबी की गई। कोमलप्रीत के पिता ने वीडियो दिखाते कहा कि वहां खड़ी पुलिस मूक दर्शक बनकर तमाशा देखती रही और उसने हमलावरों को कुछ न कहा। हमारे रिश्तेदारों ने खींच घड़ीस कर हमें निकाला और तरनतारन के सिविल अस्पताल में ले गए, जहां मेरे माता-पिता का व मेरा इलाज शुरू किया गया। 

गत 17 अगस्त को मेरी हालत गंभीर हो गई और सिविल अस्पताल के डाक्टरों की सलाह के साथ मुझे मजीठा रोड बेबे नानकी अस्पताल में दाखिल करवा दिया गया, जहां चोटें लगने के कारण मेरे बच्चे की मौत हो गई और डाक्टरों को मेरा ऑप्रेशन करना पड़ा। अस्पताल की रिपोर्ट मेरे पास मौजूद है। 19 अगस्त को टाऊन चौंकी तरनतारन के इंचार्ज ए.एस.आई. मनजीत सिंह की तरफ से मेरे बयानों पर एफ.आई.आर. नंबर-239 /2020, धारा-314, 120-बी, 148 आई.पी.सी. दर्ज की गई, जिससे मैं संतुष्ट नहीं हूं। मेरे बच्चे का कत्ल कर दिया गया और मेरे माता-पिता के ककारों की बेअदबी भी की गई और उनका मोबाइल व टोप्स भी उतारे गए। ए.एस.आई. द्वारा अभी तक मेरे माता-पिता के बयान भी दर्ज नहीं किए गए और एफ.आई.आर. दर्ज करने उपरांत दोषियों को अभी तक नहीं पकड़ा गया और वह शरेआम घूम रहे हैं। इस बाबत मैं माननीय हाईकोर्ट के जज संजय गुप्ता की अदालत में रिट भी डाली, जिसकी आगे वाली तारीख 24-9-2020 को सम्मन पेश करने के लिए एस.एस.पी. तरन-तारन, डी.एस.पी. सिटी तरनतारन, एस.एच.ओ. सिटी तरनतारन, टाऊन चौकी इंचार्ज तरन-तारन को दोषियों पर बनतीं धाराएं लगाने के लिए कहा गया है। कोमलप्रीत और उसके परिवार वालों ने प्रशासन को गुहार लगाते कहा कि उनकी जान-माल की रक्षा की जाए और कोमल प्रीत के बच्चे की चोटें कारण मौत हो जाने पर आरोपियों के विरुद्ध कत्ल का मुकदमा दर्ज किया जाए। 

कोमलप्रीत के परिवार ने अपनी लड़की का बच्चा खुद मारा : अमरजीत सिंह  
इस संबंधी तरनतारन निवासी कोमलप्रीत के ससुराल अमरजीत सिंह ने आरोप लगाते कहा कि हमने लड़की को श्मशानघाट में कुछ नहीं कहा। गली मोहल्ले वालों के साथ बिल्ले और उसकी घरवाली की हाथापाई हुई और उनके सिर फटे। हमने उसका मोबाइल व टोप्स नहीं उतारे, वह भी हाथापाई में कहीं गिर पड़े होंगे, बल्कि वह हमारी 20 ग्राम की चेनी उतार कर ले गए।

कोमलप्रीत व उसका पिता बलविन्दर बिल्ला पुरानी रंजिश के कारण लगा रहा है मेरे पर आरोप
इस संबंधी पूर्व पार्षद के पति प्रताप सिंह ने कहा कि बिल्ले के साथ मेरा कोई झगड़ा नहीं, बल्कि यह रंजिश-2017 की इलैक्शन की है और उसी रंजिश के कारण बिल्ला अपने हर झगड़े में मुझे और मेरे परिवार को घसीट लेता है। जब बिल्ले की सास की डैथ हुई तो मेरी बहन बहुत सीरियस थी और बाद में उसकी मौत हो गई। मैं अपनी मुसीबत में उलझा था। मुझे बिल्ले की लड़की कोमलप्रीत व उसके बच्चे के साथ जो घटना घटी बेहद अफसोस है, क्योंकि बेटियां-बहने सबकी सांझी होती हैं। प्रशासन मुझे और मेरे परिवार को इंसाफ दिलाए।

बहुत जल्द आरोपी पकड़ कर लड़की व उसके परिवार को इंसाफ दिलाया जाएगा : एस.एस.पी.  
इस संबंधी एस.एस.पी. तरनतारन ने कहा कि लड़की और उसके परिवार द्वारा जिन-जिन व्यक्तियों के नाम लिखवाए गए थे, उन पर एफ.आई.आर. दर्ज करके इंवैस्टीगेशन की जा रही है। इसके लिए एक महिला ऑफिसर की ड्यूटी भी लगाई गई थी। मैं पता लगाता हूं, पर यकीन दिलाता हूं कि इंवैस्टीगेट करके जो भी आरोपी हुए बहुत जल्दी पकड़ लिए जाएंगे और लड़की व उसके परिवार को पूरा-पूरा इंसाफ मिलेगा।

बयानों के मुताबिक सभी धाराएं लगा दी गई हैं : ए.एस.आई.  
टाऊन चौकी इंचार्ज ए.एस.आई. मनजीत सिंह ने कहा कि लड़की और उसके माता-पिता के बयान मुताबिक जितनी धराएं बनतीं थी, सभी लगा दीं गई हैं और उसके माता पिता का बयान भी हो गया है। उन्होंने कहा कि रेड की जा रही है बहुत जल्द आरोपी पकड़ लिए जाएंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अभी तक अदालत की तरफ से कोई सम्मन नहीं आए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News