ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर प्राइवेट अस्पतालों ने मांगा 15 दिन का समय

9/11/2021 11:19:42 AM

चंडीगढ़ (राजिंद्र शर्मा) : शहर में किसी भी प्रकार की एमरजैंसी में ऑक्सीजन की कमी न हो, इसके लिए यू.टी. प्रशासन सभी निजी अस्पतालों में प्लांट लगवाना चाहता है, जिसके लिए शुक्रवार को प्रशासन ने निजी अस्पतालों से मीटिंग भी की। इसमें ऑक्सीजन प्लांट की तकनीक के संबंध में उन्हेें प्रेजैंटेशन दी गई। मीटिंग के बाद ही सभी अस्पतालों के पदाधिकारियों ने उन्हें सोचने के लिए 15 दिन का समय मांगा है। सचिव हैल्थ की अध्यक्षता में ये मीटिंग हुई। 

ऑक्सीजन टैक्नोलॉजी के बारे में प्रेजैंटेशन दी
जी.एम.एस.एच.-16 के मैडीकल अफसर डॉ. मंजीत सिंह ने इस दौरान सभी अस्पतालों को ऑक्सीजन प्लांट की पी.एस.ए. ऑक्सीजन टैक्नोलॉजी के बारे में प्रेजैंटेशन दी। इसके अलावा प्लांट लगाने की अनुमानित लागत के बारे में भी बताया गया। 

रिस्पांस अच्छा, अगले माह फिर मीटिंग
प्रशासन के अनुसार निजी अस्पतालों का अच्छा रिस्पांस देखने को मिला है। उन्होंने जानकारी भी मांगी है कि किन एरिया में इन प्लांटों को लगाया जा सकता है। अब अगले महीने दोबारा फिर अस्पतालों के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की जाएगी और उन्हें ऑक्सीजन प्लांट लगाने के संबंध में प्रोत्साहित 
किया जाएगा। 

इस मौके पर चैतन्य  हॉस्पिटल, ईडन क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल, हैप्पी फैमिली हॉस्पिटल, हीलिंग हॉस्पिटल, कपूर किडनी एंड यूरोस्टोन सैंटर, लैंडमार्क हॉस्पिटल, मुकुट हॉस्पिटल, श्री धंवन्तरी हॉस्पिटल, किड्स क्लीनिक, होम्योपैथिक मैडीकल कॉलेज 26, एआरवी आर्थोपैडिक्स  हॉस्पिटल, इंदिरा आई.वी.एफ. हॉस्पिटल प्राइवेट लिमिटेड और चंडीगढ़ सिटी हॉस्पिटल के पदाधिकारी शामिल थे।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

static