पंजाब में कृषि ऑर्डिनेंस खिलाफ जमकर भड़के किसान, रेलवे ट्रैक पर भी गाड़े तंबू (तस्वीरें)

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 07:24 PM (IST)

पंजाब: केंद्र की तरफ के पास किये गए खेती सुधार बिल के खिलाफ  किसानों का आंदोलन आज दूसरे दिन भी जारी है। अमृतसर के जंडियाला गुरू के पास के गाँव देवीदासपुर में मुख्य रेल मार्ग दिल्ली-अमृतसर पर रेल यातायात ठप कर भारी संख्या में किसानों, मजदूरों और नौजवानों की तरफ केंद्र सरकार खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

PunjabKesari

पटियाला में किसानों ने लगभग सभी सड़कों पर रोष प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं। सभी किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार खेती सुधार बिल को वापस ले नहीं तो संघर्ष को और तेज किया जायेगा। पटियाला में सरहद रोड राजपुरा रोड देवी गढ़ रोड बुलवाड़ा रोड विशेष तौर पर गाँव पंजोला में किसानों की तरफ से ज़बरदस्त रोश प्रदर्शन शुरू कर दिया गया है। पटियाला में किसानों के समर्थन में शिरोमणि अकाली दल कांग्रेस आम आदमी पार्टी और दूसरे संगठन जैसे लोकतांत्रिक अधिकार सभा व्यापार मंडल दोषी यूनियन समेत भिन्न संगठनों की तरफ से आज पंजाब बंद का समर्थन किया जा रहा है।

PunjabKesari

पुलिस की तरफ से सभी स्थानों पर सुरक्षा के पुख़्ता प्रबंध किये गए हैं। एसएसपी की तरफ से पहले ही सभी थाना एसएचओ को निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि प्रदरश्व की दीवार में कोई भी शरारती लोग अपने गलत काम को अंजाम न के सकें। गाँव पंजोला में विशेष तौर पर किसानों ने पहले तो सड़कें जाम करके ज़बरदस्त प्रदर्शन किया। किसान नेताओं का कहना था कि केंद्र सरकार यह काला कानूनी वापस लेने, क्योंकि इस कानून के साथ किसानों को अमीर घरानों के पास गिरवी रख रही है।

PunjabKesari

पंजाब बंद पर शुक्रवार सुल्तानपुर लोधी शहर पूरी तरह बंद रहा। किसान संघर्ष समिति ने अलग -अलग गाँवों में से भारी संख्या में से हज़ारों की संख्या में ट्रैक्टर -ट्रालियाँ पर सवार हो किसानों की तरफ से गुरू नानक नगर सुल्तानपुर लोधी सामने तलवंडी रोड पर विशाल रोष धरना लगाया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News