PSEB 10th Result: कारपेंटर की बेटी ने पंजाब भर में हासिल किया पहला स्थान, इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेय

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 03:05 PM (IST)

फिरोज़पुर  (कुमार ): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से आज घोषित किए गए 10वीं कक्षा के परिणाम में फिरोज़पुर के सरकारी हाई स्कूल सतिएवाला की छात्रा नैंसी रानी पुत्री  राम किशन ने 99.08% अंक लेकर पंजाब भर में से पहला स्थान हासिल किया है। नैंसी का पिता कारपेंटर है और दिहाड़ी मजदूरी का काम करता है। 

वह अपनी इस प्राप्ति के लिए सारा श्रेय अपनी माता संदीप, अध्यापकों, स्कूल हैड, पिता और अपने परिवार को देती है और उसका मानना है कि उसके स्कूल की हेड परवीन बाला और सभी अध्यापकों ने जी जान से उसे मेहनत करवाई और उसे इस योग्य बनाया कि आज वह पंजाब भर में से पहले स्थान पर रही है। नैंनसी रानी का कहना है कि वह पढ़ लिख कर अध्यापक बनना चाहती है और उसका यह सपना है कि सभी बच्चे और समाज पढ़ा लिखा हो जिससे देश और प्रांत का विकास हो सके ।

आज शिक्षा विभाग की ओर से डिप्टी डीईओ कौमल अरोड़ा और नेशनल अवॉर्डी प्रिंसिपल डॉक्टर सतिंदर सिंह नैंनसी  को सम्मानित करने के लिए उनके घर पहुंचे और उन्होंने गर्व महसूस करते हुए कहा कि शहीदों की धरती फिरोज़पुर की छात्रा का 644/650 अंक लेकर पंजाब में से पहला स्थान हासिल करना स्कूल , सभी अध्यापकों, शिक्षा विभाग और परिवार के लिए बहुत बड़ी गर्व की बात है । उन्होंने इस प्राप्ति के लिए छात्रा नैंनसी , उसके माता-पिता, स्कूल हेड परवीन वाला और स्कूल के सभी अध्यापकों व स्टाफ को बधाई दी और इस अवसर पर स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा ढोल बजाकर जश्न मनाया गया और भंगड़े डाले गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News