आतंकी हमला: आवाम को आई इंदिरा गांधी की याद, पाक के किए थे 2 टुकड़े’

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 04:47 PM (IST)

पठानकोट(शारदा): कश्मीर घाटी में पिछले साल सितम्बर महीने में हुए बड़े आतंकी हमले जिसमें 17 जवानों की जानें गईं थीं, के महज 5 महीनों बाद अब पुलवामा जिले के अवंतिपुरा क्षेत्र में सी.आर.पी.एफ. के  लंबे काफिले पर हुए भीषण आतंकी हमले जिसमें 40 से ऊपर देश के बेशकीमती जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी, को लेकर देश वासियों का खौल रहा खून का लावा ठंडा होता नहीं दिख रहा है। 

Image result for Pulwama attack

इसी कड़ी में सुजानपुर हलके के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं अधिवक्ता भानु प्रताप सिंह ने एक वक्तव्य में कहा कि जब भी देश अथवा सेना पर बड़ा आतंकी हमला होता है तो देश की जनता को ‘दुर्गा’ इंदिरा गांधी की याद सहसा दिल में ताजा हो उठती है। वही दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा जिसने पाकिस्तान को कभी न भूलने वाला नासूर रूपी जख्म देकर पाकिस्तान के 2 टुकड़े करवा दिए थे। 

Image result for Pulwama attack

उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी लौह महिला थी, जिसने देश को जहां सशक्त बनाया, वहीं आंतरिक व बाहरी सुरक्षा के लिहाज से भी शक्तिशाली बनाया था। अब जब सेना पर एक के बाद एक बड़े-बड़े आतंकी हमले हो रहे हैं तो एक बार फिर देश की सवा सौ करोड़ से ऊपर जनता को दिवंगत इंदिरा गांधी की याद आ रही है कि अगर आज वह प्रधानमंत्री होती तो पाकिस्तान से पुलवामा के आतंकी हमले का ऐसा करारा जवाब व कड़ा सबक देती जो पाक व वहां की सेना तथा आई.एस.आई. जीवन भर न भूल पाते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News