100 साल की बुजुर्ग से छेड़छाड़ की फूफा को मिली ऐसी सजा, मुंह काला कर अर्द्धनग्‍न गलियों में घुमाया

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 05:15 PM (IST)

लुधियाना (महेश): अपने 70 साल के फूफा का मुंह काला करके, जूते-चप्‍पलों का हार पहना कर अर्द्धनग्‍न अवस्‍था में दिनदहाड़े गली में घुमाने की सनसनीखेज घटना सामने आई है। पुलिस ने पीड़ित वृद्ध के बेटे की शिकायत पर उसकी ममेरी बहन व उसके परिजनों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है। पीड़ित वृद्ध पर आरोप है कि उसने अपनी 100 साल की सालेहार के कथित छेड़छाड़ की है। 

पुलिस ने बताया कि घटना 4 दिन पहले हैबोवाल थाना के अंर्तगत आते गोपाल नगर इलाके की है। वृद्ध दोपहर को करीब 1 बजे अपने पड़ोसी के घर आयोजित एक फंक्‍शन से घर लौट रहा था। उस वक्‍त वह शराब के नशे में धुत्त था। घर के पास ही उसके साले का घर, जिसका देहांत हो चुका है। उसकी पत्‍नी यानि वृद्ध की सालेहार घर के बाहर चारपाई पर लेटी हुई थी। नशे में झूलता हुआ वृद्ध चारपाई पर लेटी सालेहार पर गिर गया। 

PunjabKesari

यह देखकर वृद्ध की भतीजी को कथित गलतफहमी हो गई। उसने फूफा पर अपनी मां के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए शोर मचा। इसके बाद भतीजी ने अपने परिवार वालों को इस बताया। वह तैश में आ गए। वह वृद्ध को अर्द्धनग्‍न अवस्‍था में घसीट कर उसके घर से बाहर ले आए। उसका मुंह काला कर दिया और जूते-चप्‍पलों का हार पहनाकर उसे गली में घुमाया। इतना ही मारपीट करते हुए आरोपियों ने फूफा से जबरन सालेहार से कथित माफी भी मंगवाई।  

मूक दर्शक बनकर तमाशा देखते रहे लोग 
बताया जाता है कि पूरे घटनाक्रम में आसपास के लोग मूकदर्शक बनकर तमाशा देखते और मोबाइल पर इस प्रकरण की मूवी बनाते रहे। आरोप है कि वहां मौजूद लोगों को धमकाया कि अगर किसी ने पुलिस को इस घटना के बारे में बताया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेगें, लेकिन इसका वीडि़यो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने केस दर्ज कर किया। पता चला है कुछ लोग दोनों पक्षों में पेचअप करवाने के लिए सक्रिय हो गए हैं। वहीं थाना प्रभारी सब-इंस्‍पैक्‍टर नीरज चौधरी ने कहा कि केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। दोनों पक्ष आपस में रिश्‍तेदार है और एक ही इलाके में रहते हैं। जिनमें कथित तौर घरेलू विवाद चल रहा है।

जो फूफा ने किया वह कोई गलतफहमी नहीं हो सकती 
उधर कथित आरोपी भतीजी का कहना है कि उसकी माता 100 साल की है। उम्र के इस पढ़ाव में पहुंच कर वह चल फिर नहीं सकती है। घटना के बाद माता ने खाना पीना छोड़ दिया है। माता के साथ-साथ पूरा परिवार इस घटना के बाद गहरे सदमें है। माता के साथ आरोपी फूफा ने जो हरकत की वह गलतफहमी नहीं हो सकती। उसने खुद अपनी आंखों से देखा कि फूफा उसकी माता के साथ कथित तौर पर जोर जबरदस्‍ती कर रहा था और उसने अनार्थ करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। उसका आरोप है कि इस छेड़छाड़ के संबंध में उन्‍होंने पुलिस के पास शिकायत दी है कि लेकिन उस पर तो कोई कार्रवाई नहीं की गई। वहीं उससे उलट उन पर ही झूठा केस दर्ज कर दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News