Punjab: चुनाव ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में इस जिले के BDPO समेत 6 Suspend

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 01:03 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): गुरदासपुर लोकसभा हल्के  के अंतर्गत फतेहगढ़ चुड़ियां मानक चुनाव संहिता ठीक से लागू न करने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने फतेहगढ़ चडिय़ां के बीडीपीओ (ब्लॉक विकास एवं पंचायत अधिकारी) समेत 6 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। 

चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतें मिलने के बाद गुरदासपुर के रिटर्निंग ऑफिसर-कम-जिला चुनाव अधिकारी ने सभी ग्राम रोजगार सेवकों, प्रदत सिंह बीडीपीओ, कुलजिंदर सिंह ग्राम विकास अधिकारी, मेजर सिंह पंचायत सचिव, विलियम मसीह, सुखजीत सिंह,शमशेर सिंह को निलंबित कर तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि फतेहगढ़ चुडिय़ां विधायक की ओर से शिकायत मिली थी कि सरकारी पार्क में इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाई जा रही है, जो चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

मामले की जांच के बाद शिकायत सही पाई गई और इस संबंध में आम आदमी पार्टी गुरदासपुर के जिला अध्यक्ष को नोटिस जारी किया गया। पार्क में इन टाइलों को डंप करने वाले प्रतिनिधियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए एसएसपी को और ओम प्रकाश (प्रबंधक-कम-वीडीओ) और कुलदीप सिंह (पंचायत सचिव) के खिलाफ ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग के निदेशक को पत्र लिखा गया था। चुनाव आचार संहिता का पालन नहीं करा पाने के कारण उन्हें निलंबित कर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गयी है। इसी तरह फतेहगढ़ चूडियां के गांव बद्दोवाल कलां में सीमेंट बैंच बांटने की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए गांव के दिलबाग सिंह और सुखविंदर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News