पंजाब में जारी हो गया Alert, 3-4 दिनों के लिए रहे सावधान, कोई Plan हैं तो पढ़ें ये खबर

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 12:38 PM (IST)

पंजाब डेस्क: पंजाब में मॉनसून ने दस्तक दे दी है और इसके साथ ही ज्यादातर जिलों में मौसम सुहावना हो गया है। मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक पंजाब में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। साथ ही लोगों को सावधान रहने को कहा गया है। इसलिए अगर आपका अगले 3-4 दिनों के लिए कहीं घूमने का प्लान है तो अपना प्रोग्राम सोच-समझकर बनाएं क्योंकि भारी बारिश के दौरान आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 

आज से 3 और 4 जुलाई तक राज्य में विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक 1 जुलाई को पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। अगले 2-3 दिनों तक आंधी-तूफान आने की संभावना है, जिससे राज्य में गर्मी से राहत मिलेगी। 

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों में नवांशहर में 66MM बारिश हुई। इसके अलावा बठिंडा एयरपोर्ट, फतेहगढ़ साहिब और रूपनगर में भी बूंदाबांदी हुई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, चंडीगढ़ में अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस, अमृतसर में 39.7, लुधियाना में 36.8, पटियाला में 38, पठानकोट में 38.7, बठिंडा में 37.6, बरनाला में 37, फरीदकोट में 42.1, फतेहगढ़ साहिब में 37.1, सेल्सियस बारिश रिकार्ड की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News