पंजाब में Alert के बीच खतरे में ये इलाका, मांग रहे मदद... देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2024 - 11:40 AM (IST)

पंजाब डेस्कः पंजाब में एक तरफ जहां मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, वहीं भारत-पाकिस्तान सीमा की जीरो लाइन पर स्थित गांव सिंबल स्कोल का पूरा इलाका खतरे में है। दरअसल, यहां हल्की बारिश होने पर भी पूरा गांव जल थल हो जाता, यहां तक कि 5 दिनों तक  घरों से पानी खत्म नहीं होता, जिससे लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ता है। 

PunjabKesari

दरअसल, यह पानी सिंबल स्कोल गांव के बिल्कुल साथ लगते पाकिस्तान की सरहद से भारत में प्रवेश कर जाता है, जिसके चलते आगे गांव में निकासी ना होने के कारण यह पानी कई घंटों तक गांव के अंदर ही रुकता है और लगभाग दर्जनों घरों को नुक्सान पहंचाता है। इसके चलते आज गांव वासियों ने जानकारी देते कहा कि गत रात हुई बरसात के बाद नजदीक पड़ते भारत-पाक सरहद पर लगी फैसिंग तार के पार से पानी का बहाव आया और यह सारा पानी हमारे घरों के अंदर पहुंच गया और कुछ घंटों तक पानी खड़ा रहा। जिसके बाद लोगों को अपना समान ऊंची जगह पर रखना पड़ा। 

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि कुछ घंटों बाद यह पानी तो निकल जाता है लेकिन उसके बाद पूरे घर और गलियों में गारा बना रहता है, जिसकी सफाई के लिए परिवारों को पूरा दिन तक मशक्कत करनी पड़ती है। यह हालात तब से है जब गांव में विभाग द्वारा चौड़ी सड़क बनाई गई लेकिन सड़क ऊंची होने के कारण इस गांव का पानी का आगे निकास नहीं हो पा रहा और गांव में ही रुक जाता है, जिससे लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ता है। उन्होंने सरकार और प्रशासन से मांग की कि गांव का दौरा करके इस पानी की निकासी का प्रबंध किया जाएं तांकि जो लोगों को इस मुसीबत से राहत मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News