Punjab : पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर ए.एस.आई. ने हड़पे लाखों रुपए, केस दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2024 - 11:00 PM (IST)

तरनतारन (रमन) : पंजाब पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर ए.एस.आई. द्वारा 4 लाख रुपए ठग लिए। डी.आई.जी. फिरोजपुर द्वारा मामले की जांच के बाद थाना श्री गोइंदवाल साहिब में पर्चा दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है। मंजीत सिंह पुत्र सुच्चा सिंह निवासी गांव जोहल धायवाला ने डी.आई.जी. फिरोजपुर रेंज को दी शिकायत में कहा कि स्थानीय रैंक के ए.एस.आई. गांव तुड़ निवासी बलदेव सिंह पुत्र तरलोक सिंह ने उसे कुछ अधिकारियों के साथ अच्छे संबंधों के बारे में विश्वास में लिया, फिर अपनी बेटी को पुलिस में भर्ती करवाने के लिए लाखों रुपए जुटाए।

जब बलदेव सिंह पर पैसे लौटाने का दबाव बनाया गया तो उसने कुछ महीने पहले अमृतसर रोड दबुर्जी में खुद को गोली मारकर डकैती का नाटक रचा व कहा कि लुटेरों ने रिफंड के पैसे भी ले लिए हैं, लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। जांच में यह सब नाटक साबित हुआ, जिसके बाद बलदेव सिंह थानेदार के खिलाफ मामला दर्ज कर निलंबित कर दिया गया।

मंजीत सिंह ने बताया कि थानेदार बलदेव सिंह विभिन्न अदालतों में अपने अच्छे संबंधों की बात करते थे, जिस पर लोग उन पर विश्वास करने लगे थे। बलदेव सिंह ने न तो वसूली गई रकम लौटाई और न ही नौकरी दिलाई। पुलिस चौकी डेहरा साहिब के प्रभारी लखविंदर सिंह ने बताया कि जांच के बाद थाना श्री गोइंदवाल साहिब में ए.एस.आई. बलदेव सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News