पंजाब विधानसभा का मानसून सत्र शुरू, पहले दिन की कार्रवाई श्रद्धांजलियों में सिमटी

punjabkesari.in Saturday, Aug 25, 2018 - 09:22 AM (IST)

चंडीगढ़:  पंजाब विधानसभा का मानसून सत्र दिवंगत शख्सियतों को श्रद्धांजलि देने के साथ शुरू हुआ। शुक्रवार बाद दोपहर शुरू हुए सत्र के पहले दिन सिर्फ श्रद्धांजलियां देने के बाद सभा उठा दी गई। पहले दिन की कार्रवाई सिर्फ 15 मिनट में सिमट गई। स्पीकर राणा के.पी. सिंह ने शोक प्रस्ताव रखा जिसमें 15 दिवंगत शख्सियतों के नाम थे परंतु बाद में सदस्यों के सुझाव पर और नाम भी शामिल किए गए। विधानसभा के सदस्यों ने बिछड़ी शख्सियतों की याद में 2 मिनट का मौन रखा।

PunjabKesariविधानसभा में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, लोकसभा के पूर्व स्पीकर सोमानथ चैटर्जी, छत्तीसगढ़ के पूर्व राज्यपाल बलराम जी दास टंडन, पत्रकार कुलदीप नैयर, पूर्व मंत्री सुरिंद्र सिंगला, पूर्व विधायक जोङ्क्षगद्र नाथ और कुलदीप सिंह बडाला को श्रद्धांजलि दी गई। इसके अलावा स्वतंत्रता सेनानियों में ओम प्रकाश शर्मा, हजारा सिंह, महल सिंह, दर्शन सिंह, मिल्खा सिंह, चमन लाल, बख्शीश सिंह, रत्न सिंह, गुरबख्श सिंह, बचित्तर सिंह और जगीर सिंह को भी श्रद्धांजलि दी गई।

PunjabKesari

कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंद्र बाजवा के सुझाव पर अमरीका में गत दिन नस्लीय हिंसा में मारे गए एन.आर.आई. त्रिलोक सिंह को श्रद्धांजलि दी गई। बिक्रम सिंह मजीठिया के सुझाव पर स्पीकर की अनुमति से देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता के लिए सीमा पर बलिदान देने वाले सैनिकों और अर्धसैनिक बलों के शहीद अधिकारियों व जवानों को भी सदन में श्रद्धांजलि दी गई।  

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News