पंजाब विधानसभा सत्र आज, CM कैप्टन ने की खास अपील

punjabkesari.in Friday, Aug 28, 2020 - 10:56 AM (IST)

जालंधर: पंजाब विधानसभा का एक दिवसीय मानसून सत्र शुक्रवार को कोविड -19 महामारी के मद्देनज़र सख़्त नियमों के तहत आयोजित किया गया है। अब तक कोविड -19 पॉजिटिव विधायकों /मंत्रियों की संख्या बढ़कर 29 तक पहुंच चुकी है, जिसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने इन विधायकों /मंत्रियों के संपर्क में आने वाले सभी विधायकों को आज विधानसभा के होने वाले विधानसभा सत्र में शामिल न होने की अपील की है। 

एक ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना प्रभावित विधायकों के संपर्क में आए अन्य विधायक भी सदन के सत्र में शामिल न हों। मुख्यमंत्री ने आम आदमी पार्टी को भी अपील की है कि वह अपना कल का प्रस्तावित धरना भी रद्द कर दें। काबिलेजिक्र है कि पंजाब में कोरोना प्रभावित विधायकों और मंत्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है, मुख्यमंत्री ने स्वयं 29 की संख्या स्पष्ट की है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि विधानसभा में सरकार को घेरने के लिए अपनी रणनीति तय करने के लिए शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी ने 25 अगस्त को दोपहर के वक्त अपने विधायकों की विभिन्न बैठकें बुलाई थीं और बैठकों के बाद सभी ने मिलकर दोपहर का भोजन खाया था। हालांकि मंगलवार की रात को यह स्पष्ट हुआ कि बैठक में शामिल एक अकाली विधायक और आम आदमी पार्टी के एक विधायक को भी कोरोना था जो उन बैठकों में सभी विधायकों और बड़े नेताओं के साथ बैठे रहे हैं। 

ऐसे में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की कोरोना प्रभावित विधायकों के संपर्क में आए अन्य विधायकों को भी सदन में न आने की सलाह का अर्थ मुख्य विपक्षी पार्टी ‘आप’ के लगभग तमाम विधायकों में जबकि अकाली दल के भी अधिकतर विधायकों का सदन में न शामिल होना है। अगर मुख्यमंत्री की अपील मानी जाती है तो सदन में विपक्ष के रूप में लोक इंसाफ  पार्टी के 2 विधायक और भाजपा का एक विधायक रह जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News