Punjab : आतंकी लखबीर लंडा से जुड़ी बड़ी खबर, परिवार के 3 सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 02:46 PM (IST)

जालंधर : कनाडा में बैठे आतंकी लखबीर लंडा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी मुताबिक, जालंधर के मॉडल टाउन में एक कारोबारी से 2 करोड़ रुपए की फिरौती मांगने पर आतंकी लंडा और उसके साथी के 6 रिश्तेदारों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस दौरान आतंकी लखबीर लंडा की मां परमिंदर कौर, बहन जसपाल कौर, कांस्टेबल जीजा रणजोत को गिरफ्तार किया गया है। वहीं उसके साथी यादविंदर की मां बलजीत कौर, पिता जयकर सिंह और बहन हुसनप्रीत कौर को गिरफ्तार किया गया है। सभी की सिविल अस्पताल जालंधर में मेडिकल जांच के बाद कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस को एक दिन का रिमांड मिला है।

इतना ही नहीं सरहाली थाने पर आरपीजी हमले के साजिशकर्ता यादविंदर निवासी चब्बा कलां (तरनतारन) के पिता जयकर सिंह, मां बलजीत कौर, बहन हुसनप्रीत कौर और गांव ठठी जयमल सिंह निवासी यादविंदर सिंह को गिरफ्तार किया गया हैं। बताया जा रहा है कि थाना-6 में आईपीसी की धारा 384, 386, 387, 212, 216 (ए) और 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि 3 जून को लेद्दर कॉम्प्लेक्स स्थित कोहली स्पोर्ट्स इंडस्ट्री में गोलीबारी के बाद आतंकी लंडा और उसके गिरोह ने शहर और राज्य के विभिन्न व्यवसायियों को फोन कर 2 करोड़ रुपए की लूट की थी। वह धमकी देता था कि उसके पास इतने गुंडे हैं कि पल भर में उसे मार सकते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने आरोपियों के बैंक खातों और मोबाइल फोन की डिटेल जब्त कर ली है। हालांकि, पुलिस ने 2 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन बचाव पक्ष के वकीलों की दलीलों के आधार पर कोर्ट ने सिर्फ एक दिन का रिमांड दिया है। बता दें कि आतंकी लखबीर सिंह और उसके साथी यादविंदर सिंह के खिलाफ पिछले 10 दिनों में जालंधर के अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में 2 मामले दर्ज किए गए हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News