आतंकी लंडा के साथियों का चोहला साहिब पर हुई फायरिंग को लेकर बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2024 - 01:27 PM (IST)

जालंधर: लैदर कांप्लैक्स में स्पोर्ट्स इंडस्ट्री के मालिक से पांच करोड़ की फिरौती मांगने के बाद फैक्टरी पर गोलियां चलाने के मामले में गिरफ्तार खालिस्तानी आतंकी लंडा के इन्हीं गुर्गों ने तरनतारन के चोहला साहिब में भी एक कारोबारी पर गोलियां चलाई थीं। इससे पहले लंडा ने उस कारोबारी से एक करोड़ की फिरौती की मांग की थी जिसके बाद बाइक सवार इन शूटरों ने गोलियां चला दी थीं। कमिश्नरेट पुलिस की मानें तो भूपिंदर सिंह निवासी छोटी मियाणी दसूहा और गुरप्रीत सिंह निवासी गांव चौहला साहिब तरनतारन ने इस बात को कबूला है।

इसके अलावा गुरप्रीत सिंह को आतंकी लंडा ने 50 हजार रुपए भी पहुंचवाए थे। उक्त पैसे कोई अज्ञात व्यक्ति गुरप्रीत सिंह को देने आया था, जिसे वह नहीं जानता। पुलिस की मानें तो आरोपियों से दो और फिरौती के मामले पता लगे हैं जिनकी जांच की जा रही है। हालांकि पुलिस भूपिंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह समेत जश्नप्रीत सिंह निवासी तरनतारन और जगरूप निवासी जल्लेवाल तरनतारन को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। उधर इसी मामले में पी.ए.पी. चौक पर आरोपियों को वैपन पहुंचाने वाले जश्नप्रीत सिंह के साथी महावीर की तलाश में पुलिस रेड करने में लगी हुई है लेकिन अरोपी अभी फरार है। इसी महावीर के पास एक और वैपन है जिसे पुलिस ने बरामद करना है।

बता दें कि 3 जून की सुबह बाइक पर आए आरोपियों ने लैदर कांप्लैक्स स्थित कोहली इंडस्ट्री में फायरिंग की थी। दरअसल आतंकी लखबीर सिंह लंडा ने फैक्टरी मालिक को कॉल करके 5 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी थी और फैक्टरी मालिक इसे गंभीरता से ले इस लिए उसने फैक्टरी पर गोलियां चलवा दी थीं। इस मामले को ट्रेस करते हुए कमिश्नरेट पुलिस के सी.आई.ए. स्टाफ ने करीब 750 सी.सी.टी.वी. कैमरे खंंगालते हुए आरोपियों का रूट ब्रेक करके उन्हें मणिकरण से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आरोपी भूपिंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह और जगरूप ने माना था कि उन्हेंने लंडा के कहने पर गोलियां चलाई थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News