Advocate के घर फायरिंग मामले का पर्दाफाश, इस वजह से रची साजिश

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 05:10 PM (IST)

जालंधर : पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा के नेतृत्व में जालंधर पुलिस कमिश्नरेट ने वकील के घर पर हुई फायरिंग की घटना के रहस्य का पर्दाफाश किया है। पुलिस कमिश्नर ने जानकारी देते हुए बताया कि एडवोकेट गुरमोहन सिंह के घर पर 8 सितंबर को फायरिंग हुई थी। उन्होंने बताया कि एफआईआर नंबर 148 दिनांक 12-09-2024 धारा 109, 3(5) बीएनएस, 25 आर्म्स एक्ट के तहत थाना बस्ती बावा खेल जालंधर में दर्ज की गई थी। कमिश्नर स्वपन शर्मा ने बताया कि पुलिस ने घटना के पीछे के दोषियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके पास से हथियार, कारतूस, एक मोटरसाइकिल और नकदी बरामद की गई है।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जांच के दौरान, वर्तमान में ब्रैम्पटन, कनाडा में रहने वाले गुरपाल सिंह उर्फ ​​गोपा की पहचान शूटिंग के पीछे के मास्टरमाइंड के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि शुभम उर्फ ​​शुभा के करीबी गुरपाल सिंह ने हमले की साजिश रची थी और गोलीबारी में इस्तेमाल कारतूस जालंधर में शुभम के अनुरोध पर जितेंद्र उर्फ ​​भोलू ने ध्रुव और पवन को मुहैया कराए थे। गोलीबारी के पीछे का मकसद संपत्ति विवाद से जुड़ा हुआ था। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि अमरप्रीत सिंह औलख, जो पहले निस्वांत दोसांझ से विवाहित थे, ने साढ़े 3 एकड़ जमीन की बहाली के लिए याचिका दायर की थी, जो उनके और उनके ससुर रघवीर सिंह दुसाज के बीच हुए समझौते का हिस्सा थी।

हालांकि, उन्होंने कहा कि रघवीर सिंह की मृत्यु के बाद, जमीन बलराज कौर दोसांझ को हस्तांतरित कर दी गई थी, जिसका अमरप्रीत सिंह ने अदालत में विरोध किया था। स्वपन शर्मा ने बताया कि मामले के चलते वकील गुरमोहन सिंह को अंतरराष्ट्रीय नंबरों से धमकी भरे फोन आए और कार्यवाही को प्रभावित करने के लिए 8 सितंबर 2024 को उनके घर पर गोलियां चलाई गईं। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि कनाडा में रहने वाले बलराज पाल दोसांझ और उनके परिवार ने गुरपाल सिंह के साथ मिलकर यह गोलीबारी की थी। उन्होंने बताया कि आगे की जांच से हमले की साजिश रचने में बलराज पाल दोसांझ और उनके परिवार की भूमिका के बारे में और जानकारी मिलने की उम्मीद है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News