पंजाब भाजपा ने 114 स्थानों पर अम्बेदकर जयंती मनाई : श्वेत मलिक

punjabkesari.in Monday, Apr 16, 2018 - 10:33 AM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो): पंजाब भाजपा ने प्रदेश भर के 114 शहरों व कस्बों में अम्बेदकर जयंती के कार्यक्रम आयोजित किए और वहीं कांग्रेस व बसपा ने सिर्फ माल्यार्पण कर जयंती मनाई। यह कहना है भाजपा पंजाब के प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक का।
मलिक ने कहा कि 2015 में भाजपा ने मोदी सरकार बनने के बाद दलितों के आॢथक, सामाजिक, शैक्षिक उत्थान के लिए उन्हें नौकरी लेने वाला नहीं बल्कि नौकरी देने वाला बनाने के लिए कई तरह की कल्याणकारी योजनाएं शुरू कीं। वहीं उन पर होते अत्याचारों को रोकने के लिए एस.सी./एस.टी. अत्याचार निवारण एक्ट में संशोधन कर 22 से बढ़ाकर 123 अपराधों को मान्य करवाया। 

 

दूसरी ओर कांग्रेस ने दलितों की भावनाओं को भड़का कर सिर्फ वोट बैंक के नाते दुरुपयोग किया है और यही कारण है कि आजादी के 70 साल बाद भी आज दलित पिछड़ा हुआ है।114 स्थानों की विस्तृत जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश के महामंत्री व वरिष्ठ दलित नेता केवल कुमार ने बताया कि बङ्क्षठडा शहरी में 4 स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए, वहीं बङ्क्षठडा देहाती में 3, फरीदकोट में 5, फाजिल्का में 8, फिरोजपुर में 8, मुक्तसर साहिब में 4, मानसा में 5, बटाला में 5, बरनाला में 2, अमृतसर शहरी में 10, अमृतसर देहाती में 4, संगरूर वन में 7, संगरूर टू में 6,  तरनतारन में 2, पठानकोट में 3, लुधियाना शहरी में एक, पटियाला शहरी में एक, पटियाला देहाती-राजपुरा में 2, फतेहगढ़ साहिब में एक, खन्ना भीखी में एक, जालंधर शहरी में 4, जालंधर देहाती नकोदर में एक, नवांशहर में एक, कपूरथला में एक, गुरदासपुर में 2, होशियारपुर में 11, मुकेरियां में 10, मोहाली खरड़ में एक, मोगा में एक स्थान पर कार्यक्रम आयोजित किए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News