पंजाब भाजपा ने उठाई प्रदेश में हुए जिप्सम घोटाले की उच्च स्तरीय जांच की मांग

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 05:34 PM (IST)

लुधियाना(गुप्ता): पंजाब भाजपा ने प्रदेश में हुए जिप्सम घोटाले की उच्चस्तरीय जांच कराए जाने की मांग की है। पंजाब भाजपा के महामंत्री मलविन्द्र सिंह कंग ने कहा कि मीडिया हलकों से प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्थान से करोड़ों रुपए का जिप्सम पंजाब के कृषि कार्यालयों में पहुंचा है जिसके करीब 60 प्रतिशत सैम्पल फेल हो गए हैं। पंजाब सरकार इस मामले को दबाने में लगी है। 

जिप्सम धान लगाने से पहले जमीन में डाला जाता है, जबकि अब जिप्सम ऐसे समय में राजस्थान से पंजाब आया है, जब उसकी कोई जरूरत नहीं है। गलत अवसर पर आई जिप्सम की सप्लाई से किसान भी हैरान हैं। कंग ने कहा कि एक तरफ पंजाब की कांग्रेस सरकार किसानों को जिप्सम देने के मामले में घोटाले कर रही है, दूसरी तरफ  केन्द्र सरकार द्वारा कृषि संबंधी लाए गए तीनों कानूनों को लेकर सरकार के विरुद्ध किसानों को गुमराह कर रही है जबकि केन्द्र के कानून किसानों के हक में हैं। केन्द्र के कानूनों से किसानों को उनकी उपज का सही दाम मिलेगा व उनकी आय बढ़ेगी। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ पर तीखा राजनीतिक हमला करते हुए मलविन्द्र कंग ने कहा कि फरीदकोट व मुक्तसर जिलों में अधिक पानी की वजह से नरमे  की फसल तबाह हो चुकी है। जाखड़ को इस मामले में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की सरकार के खिलाफ  आवाज उठाते हुए इन जिलों के किसानों को पंजाब सरकार से मुआवजा राशि दिलानी चाहिए। 

मुख्यमंत्री जिप्सम घोटाले के लिए जोगिंदर मान को बर्खास्त करें: शिअद
शिरोमणि अकाली दल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से पंजाब एग्रो कार्पोरेशन के चेयरमैन जोङ्क्षगदर सिंह मान को तत्काल बर्खास्त करने और जिप्सम फर्टीलाइजर घोटाले की स्वतंत्र जांच के आदेश देने की मांग की है। पूर्व मंत्री और शिअद किसान विंग के अध्यक्ष सिकंदर सिंह मलूका ने मुख्यमंत्री से कहा कि वह अत्यधिक दरों पर सब स्टैंडर्ड जिप्सम की आपूॢत में भ्रष्टाचार के साथ ज्यादा माल-भाड़ा वसूलने के लिए आपराधिक केस दर्ज कराएं। मलूका ने मुख्यमंत्री से पंजाब एग्रो द्वारा जिप्सम के लिए भुगतान तुरंत रोकने की भी मांग की है, ताकि राज्य के खजाने को लूटा न जा सके। उन्होंने मुख्यमंत्री से पंजाब एग्रो द्वारा की जा रही सभी खरीदों को अपनी सीधी देखरेख में लेने की भी मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News