Punjab Budget 2023 : पंजाब के Airports को लेकर किया गया अहम ऐलान

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2023 - 03:27 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा में बजट भाषण के दौरान वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने राज्य के एयरपोर्ट्स को लेकर अहम ऐलान किया।  उन्होंने कहा कि विश्व स्तर पर संपर्क किसी भी राज्य के लिए नए रास्ते खोलता है और नए अवसर लाता है। पंजाब सौभाग्यशाली है कि पूरी दुनिया में बड़ी संख्या में पंजाबी समुदाय हैं।

इसलिए, सरकार हमारे हवाई अड्डों पर यात्रियों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, साहिबजादा अजीत सिंह नगर में टर्मिनल बिल्डिंग के दूसरे चरण के निर्माण पर सक्रिय रूप से विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने भारतीय वायु सेना स्टेशन, हलवारा, लुधियाना में टर्मिनल बिल्डिंग के विकास के लिए 57 करोड़ रुपए का योगदान देने का फैसला किया है। मई-2023 तक काम पूरा होने और दिसंबर-2023 तक उड़ानें शुरू होने की उम्मीद है।

वित्त मंत्री ने बताया कि सरकार ने शहीद भगत सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, साहिबजादा अजीत सिंह नगर में एयर कार्गो सुविधाओं का विस्तार और श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, अमृतसर में पेरिशेबल कार्गो कॉम्प्लेक्स की स्थापना के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया कार्गो और लॉजिस्टिक्स को मंजूरी दे दी है। अलाइड सर्विसेज कंपनी लिमिटेड के साथ 2 अलग-अलग समझौतों पर हस्ताक्षर किए है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News