Punjab Budget 2024: MLA कुंवर विजय प्रताप ने उठाया ये अहम मुद्दा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 03:34 PM (IST)

पंजाब डेस्क: पंजाब विधानसभा सेशन में अमृतसर गुरु नगरी में लगे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का मुद्दा उठाया गया है। अमृतसर नार्थ के एम.एमल.ए. कुंवर विजय प्रताप सिंह ने कहा कि सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का ओवरलोड हो चुका है,  उसकी क्षमता बढ़ाना जरूरी है । सीवरेज सिस्टम ठप्प हो चुका है, पीने वाली पानी की पाइपें पुरानी हो रखी हैं, जिसका लोकल बॉडी मिनिस्टर से जवाब मांगा गया है। 

यह भी पढ़ें: Breaking : MP रवनीत बिट्टू सहित इन कांग्रेसी नेताओं को Court से बड़ी राहत

सदन में उक्त सवालों का जवाब देते हुए मंत्री बलकार सिंह ने बताया कि शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में सीवरेज की सफाई के लिए 50 लाख अलाट किए गए हैं। सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट चल रहे हैं। खापरा खेड़ी में 95एम.एल.ए., गौ सभा में 95 एम.एल.डी और चाटीविंड में 276550 एम.एल.डी. है जो ओवरलोड चल रहे हैं। इनकी क्षमता में 50 एम.एल.डी. की बढ़ौतरी जरूरी है। 

यह भी पढ़ें: यूक्रेन खिलाफ युद्ध लड़ने के लिए मजबूर हुए पंजाब के 2 युवक, जानें पूरा मामला

वहीं पानी की पाइपों के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि हर क्षेत्र को कमर्शियल किया जा रहा है। इसके लिए जल्द ही विशेष टीमें अमृतसर भेजकर चेक करवाया जाएगा। इसी के साथ सदन में कुंवर विजय प्रताप सिंह ने तुंग पाई ड्रेन का मुद्दा भी उठाया जिस पर स्पीकर ने कहा कि यह मुद्दा पूरे पंजाब का है इस पर जल्द कार्रवाई की जाए। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News