पंजाब कैबिनेट की बैठक के अहम फैसले,पटियाला में बनेगी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2019 - 02:24 PM (IST)

चंडीगढ़ःलोकसभा चुनावों के बाद आज पंजाब कैबिनेट की बैठक पंजाब सचिवालय में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व में सम्पन्न हुई। बैठक को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने राज्य में पार्टी की जीत के लिए सहयोगी मंत्रियों का धन्यावाद करते हुए 2022 के विधानसभा चुनाव में भी ऐसे ही मेहनत करने के लिए कहा। बैठक में 2 विधानसभा हलकों में उपचुनाव तथा अन्य महत्वपूर्ण मामलों पर विचार विमर्श किया गया।

बैठक में पंजाब स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी को पटियाला में स्थापित करने के साथ ही कौशल विकास को ट्रेनिंग विभाग में मर्ज करने तथा मोहाली मैडीकल कालेज के 994 पदों को भरने की मंजूरी दी गई।  मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हर वर्ष विकास के पैरीमीटर निर्धारित किए जाएंगे। सभी योजनाओं पर 6 माह में काम शुरू हो जाएगा।

नवजोत सिद्धू नहीं पहुंचे बैठक में
कैबिनेट बैठक में स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू नहीं पहुंचे। बता दें कि इससे पहले भी 30 मई को मुख्यमंत्री  को बुलाई गई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे थे। इस पर उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने कहा था कि बैठक में सिद्धू को बुलाया नहीं गया था। इसे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने बड़ी गंभीरता से लिया था। अब कैबिनेट बैठक में भी सिद्धू गायब हैं। इस कारण उनकी परेशानियां बढ़ सकती हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News