पंजाब के कांंग्रेसियों को धारा 370 टूटने के जश्रों से तकलीफ कैसी

punjabkesari.in Monday, Aug 05, 2019 - 09:20 PM (IST)

जालंधर: राजनयिक से राजनेता बने तथा पंजाब में दो बार सांसद रहे पूर्व सांसद हरिंद्र सिंह खालसा ने कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एक ओर जहां पूरा देश जम्मू-कश्मीर में धारा 370 और 35ए को खत्म करने संंबंधी जश्रों में डूबा हुआ है, वहीं कैप्टन सरकार ने आदेश जारी किए हैं कि राज्य में कोई भी जम्मू-कश्मीर के प्रसंग को लेकर जश्र नहीं मनाएगा।

पूर्व सांसद हरिंद्र खालसा ने कैप्टन अमरेन्द्र पर साधा निशाना 
खालसा ने कैप्टन से सवाल किया कि आखिर पंजाब के कांग्रेसियों को इन जश्रों से कैसी तकलीफ हो रही है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में यदि मुफ्ती या उमर अब्दुल्ला इत्यादि को हिरासत में लिया जाता है तो वह बात समझ में आती हैं परंतु पंजाब में कैप्टन सरकार के यह निर्देश सरासर बचकाना कदम है। क्योंकि पंजाब में जे.एंड.के. प्रकरण को लेकर पूर्णत: शांति है।

आप का सांसद रहते भाजपा में शामिल हुए हरिंद्र खालसा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी वायदे को पूर्ण करते हुए ऐतिहासिक कदम उठाया है। जिससे पार्टी कार्यकर्ता काफी प्रसन्न हैं। उन्होंने कहा कि फतेहगढ़ साहिब में जश्र मना रहे भाजपा के जिला प्रधान व अन्यों को हिरासत में लेने की कार्रवाई सरासर गलत कार्रवाई है। जिससे लगता है कि कांग्रेसियों को देश की एकता व अखंडता से कोई लेना देना नहीं है और न ही उनमें ऐसी कोई भावनाएं है।

खालसा ने कहा कि जैसे नवजोत सिद्धू था तो देश भगत, परंतु उसे इतना पता नहीं था कि देश भक्ति भारत की करनी है या पाकिस्तान की, ठीक उसी तरह अमरेन्द्र भी बचकाना व्यवहार कर रहे हैं। उन्हें यह नहीं पता कि जे.एंड.के को लेकर उठाए गए कदमों से भारत अब कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक हो गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News