पंजाब में बेकाबू हुआ कोरोना, 81 लोगों ने गंवाई जान, चंडीगढ़ की मेयर भी संक्रमित

punjabkesari.in Thursday, Sep 17, 2020 - 09:12 AM (IST)

लुधियाना/चंडीगढ़ (सहगल, पाल): पंजाब में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते 81 लोगों की मौत हो गई जबकि 2457 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। चंडीगढ़ की मेयर राजबाला मालिक भी बुधवार को कोरोना संक्रमित पाई गईं। उन्होंने खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि पिछले 2 दिनों से वह ठीक महसूस नहीं कर रही थी, जिसके बाद उन्होंने टैस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेयर ने कहा कि पिछले दिनों में अगर उनके कॉन्टैक्ट में कोई आया है तो वह खुद को आइसोलेट करे और अपना टैस्ट जरूर करवाए। 

पंजाब के नोडल अफसर डॉ. राजेश भास्कर के अनुसार विभिन्न जिलों में 451 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट करें जबकि 82 वैंटीलेटर पर हैं। आज जिन 81 लोगों की मौत हुई है उनमें लुधियाना में 15, अमृतसर 12, पटियाला 10, जालंधर 10, संगरूर 5, बठिंडा 4, होशियारपुर 4, एस.ए.एस. नगर 3, मोगा 3, फिरोजपुर 2, कपूरथला 2, मुक्तसर 2, फाजिल्का 2, रोपड़ 2 तथा गुरदासपुर, पठानकोट, बरनाला, फतेहगढ़ साहिब व मानसा में 1-1 मरीज की मौत हुई है।

उधर, पी.जी.आई. ने कहा कि कोरोना को देखते हुए पी.जी.आई. ने आसपास के राज्यों से अपील की थी कि नॉर्मल केस को लोकल हॉस्पिटल में ही ट्रीट करने की कोशिश करें, उन्होंने किसी भी स्टेट की एंट्री बैन नहीं की है। अगर किसी भी तरह की एमरजैंसी होती है या मरीज का वहां ट्रीट नहीं हो पा रहा है तो उसे पी.जी.आई. रैफर कर सकते हैं। इस पर किसी भी तरह की मनाही नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News