Punjab: मथुरा-वृंदावन के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालु जिंदा जले, बस में सवार थे करीब 60 लोग

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2024 - 09:40 AM (IST)

पंजाब डेस्क : हरियाणा के नूंह में KMP (कुंडली-मानेसर-पलवल) एक्सप्रेसवे पर देर रात  बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, नूंह से गुजर रही श्रद्धालुओं से भरी बस में भीषण आग लग गई। इस घटना में बस में सवार 9 लोग जिंदा जल गए, जबकि 2 दर्जन से अधिक लोग बुरी तरह झुलस गए है। 

fire broke out in moving bus haryana 9 people burnt alive

बताया जा रहा है कि बस में करीब 60 लोग सवार थे, जो पंजाब और चंडीगढ़ के रहने वाले बताए गए हैं जो मथुरा और वृंदावन दर्शन कर लौट रहे थे। चलती बस में आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को जानकारी दी। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। बस में सवार पीड़ितों के अनुसार गत शुक्रवार एक टूरिस्ट बस किराए पर कर बनारस और मथुरा वृंदावन दर्शन के लिए निकले थे। बस में 60 लोग सवार थे, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। यह सभी नजदीकी रिश्तेदार थे। जो पंजाब के लुधियाना, होशियारपुर और चंडीगढ़ के रहने वाले थे। शुक्रवार-शनिवार की रात वह दर्शन कर वापस लौट रहे थे। देर रात बस में आग की लपटें दिखाई दी।

PunjabKesari

 उन्होंने बताया कि वह आगे की सीट पर बैठी हुई थी। किसी तरह स्थानीय ग्रामीणों की मदद से उन्हें निकाल लिया गया। जबकि घटनास्थल पर मदद के लिए पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि देर रात करीब 1:30 बजे एक चलती बस में उन्हें आग की लपटें दिखाई दी। उन्होंने आवाज लगाकर चालक को बस रोकने को कहा, लेकिन बस नहीं रुकी। फिर एक युवक ने मोटरसाइकिल पर सवार होकर बस का पीछा किया और चालक को आग लगने सूचना दी। फिर बस रुकी, लेकिन तब तक बस में आग काफी तेज हो चुकी थी। फिलहाल मृतकों की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News