पंजाब सरकार का अमृतपाल सिंह को लेकर कोरा जवाब, मां ने उठाया यह कदम

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 10:42 AM (IST)

अमृतसर : एन.एस.ए. के तहत डिब्रूगढ़ जेल में बंद वारिस पंजाब संगठन के प्रमुख भाई अमृतपाल सिंह और उनके साथियों के परिवारों ने जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब को पत्र सौंपकर डिब्रूगढ़ जेल में कैद सिंहों को पंजाब लाने के लिए ठोस कार्यक्रम बनाने की अपील की है। माता बलविंदर कौर ने पत्रकारों से कहा कि सरकार ने भाई अमृतपाल सिंह को पंजाब लाने का कोरा जवाब देते हुए कहा कि अगर भाई अमृतपाल सिंह को पंजाब लाया जाएगा तो जहां भी अमृतपाल सिंह को बंदी बनाकर रखा जाएगा, लोग बाहर माथा टेकने के लिए इकट्ठा हो जाएंगे और वहीं पर लोग एक धर्म स्थल बना देंगे। इससे पंजाब में चुनाव कराने में दिक्कत होगी।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें :  लुधियाना रेलवे स्टेशन पर गरमाया माहौल, मचा हड़कंप

उन्होंने कहा कि भले ही सरकार भाई अमृतपाल सिंह को पंजाब स्थानांतरित नहीं करना चाहती हो, लेकिन वह डिब्रूगढ़ जेल में बंद उनके साथी सिंहों को तुरंत पंजाब लाने की तैयारी करें। उन्होंने कहा कि डिब्रूगढ़ में 16 फरवरी से भूख हड़ताल पर रहने के कारण भाई बसंत सिंह, भाई कुलवंत सिंह राउके और भाई हरजीत सिंह जल्लूपुर की हालत बहुत खराब है। भाई बसंत सिंह के पानी छोड़ देने के कारण डॉक्टरों ने कहा है कि उनकी किडनी खराब होने की कगार पर है। भाई कुलवंत सिंह राउके की जीभ भी स्ट्रोक के कारण कट गई है। भाई हरजीत सिंह जल्लूपुर समेत इन तीनों की हालत बेहद खराब है। अमृतपाल का परिवार चाहता है कि इन सिंह कैदियों को पंजाब की जेल में स्थानांतरित कर दिया जाए।

  यह भी पढ़ें :  Ludhiana: आसमानी बिजली गिरने से घरों को हुआ आर्थिक नुकसान, देखें मौके की तस्वीरें

डिब्रूगढ़ जेल में भूख हड़ताल पर बैठे अमृतपाल सिंह और उनके साथी बंदी सिंहों के परिवारों के संगठनों के सहयोग से उन्हें पंजाब लाने के लिए श्री हरिमंदिर साहिब के हेरिटेज मार्ग पर कई दिनों से भूख हड़ताल पर हैं। अमृतपाल सिंह की मां बलविंदर कौर के नेतृत्व में बंदी सिंहों के परिवारों द्वारा जत्थेदार को दिए गए पत्र में कहा गया है कि सरकार ने बंदी सिंहों को पंजाब लाने के लिए स्पष्ट जवाब दे दिया है, इसलिए, जत्थेदार साहब मीरी पीरी के हमारे मालिक सतगुरु हरगोबिंद पातशाह द्वारा बनाए गए श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार, हमारे बंदी सिंहों के परिवार अनुरोध करते हैं कि वे अगले ठोस कार्यक्रम के लिए रविवार को श्री अकाल तख्त साहिब पर सभी पंथिक संगठनों की बैठक बुलाएं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News