Punjab : राज्यपाल सरहदी जिलों का करेंगे दौरा, प्रशासन ने शुरू की तैयारियां, जानें कब

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 04:56 PM (IST)

पंजाब डैस्क : पंजाब राजपाल बनवारी लाल पुरोहित की तरफ से सरहदी जिलों का दौरा किया जा रहा है, जिसके दौरान वह भारत-पाक सरहदी इलाकों में सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेंगे। बताया जा रहा है कि राज्यपाल कल गुरदासपुर और उसके बाद 25 जुलाई को फिरोजपुर का दौरा करने जा रहे हैं, जहां पर वह प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा संबंधी प्रबंधों की समीक्षा करेंगे।

जानकारी अनुसार राज्यपाल कल सरहद्दी क्षेत्र के गांव चक्क अमीर में विशेष तौर पर पहुंच रहे हैं, जिसके चलते प्रशासन सरहद्दी इलाके के बीच बमियाल के नजदीक स्थित आर.एस. पब्लिक सकूल के बीच उनकी तरफ से विलेज डिफैंस कमेटी के मैम्बरों के साथ एक अहम बैठक की जाएगी। वहीं राज्यपाल के दौरे को देखते प्रशासन की तरफ से पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। कल 23 जुलाई को राज्यपाल सबसे पहले गुरदासपुर व पठानकोट के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक विशेष बैठक करेंगे जिसके बाद वह भारत-पाक सरहद पर स्थित ब्लाक बमियाल के अधीन आते गांव चक्क अमीर विशेष विजिट करेंगे। 

यह भी पढ़ें- Punjab : शिक्षा विभाग ने स्कूलों को जारी किए सख्त निर्देश

वहीं 25 जुलाई को राज्यपाल फिरोजपुर जिले का दौरा करने जा रहे हैं, जिसके चलते डी.सी. फिरोजपुर की तरफ से सुरक्षा प्रबंध पुख्ता कर दिए गए हैं, इसके अलावा अन्य विभागों को प्रोटोकॉल के अनुसार सभी प्रबंध एवं डयूटियां संभालने को कहा गया है। धीमान ने कहा कि राज्यपाल सीमावर्ती गांव बारेके के सरकारी स्कूल में सीमावर्ती गांवों के लोगों और गणमान्यों के साथ नशों, माईनिंग एवं अन्य मुद्दों पर बातचीत करेंगे और लोगों को पेश आने वाली मुश्किलें सुनेंगे। मीटिंग में एडीसी डा. निधि बांबा, सहायक कमिश्रर सूरज कुमार, एसपी हैडकर्वाटर जुगराज सिंह, सैना और बीएसएफ के अधिकारी शामिल हुए।

यह भी पढ़ें- निहंग सिंह बाणे में नाबालिग युवकों ने कर दिया कांड, हैरान कर देगा मामला

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News